Home भागलपुर मायागंज अस्पताल में सफाई ब्यबस्था ठप,मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे...

मायागंज अस्पताल में सफाई ब्यबस्था ठप,मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे सफाई कर्मचारी…

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में मंगलवार को महादलित परिसंघ के बैनर तले अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दिया ।

इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने पिछले करीब दो वर्षों से चल रहे कोरोना महामारी काल में लगातार सेवा देने के बावजूद सरकार द्वारा सफाईकर्मियों को प्रोत्साहन राशि और साप्ताहिक अवकाश नहीं दिए जाने की बात कही। वही सफाईकर्मियों ने 15 साल से काम करने के बाद भी अब तक रोस्टर तैयार कर पैनल में नाम नहीं डाले जाने, वेतन बढ़ोतरी नहीं करने, स्थाईकरण नहीं करने और हर समय केवल आश्वाशन देने का आरोप अस्पताल प्रबंधन और सरकार पर लगाया।

वहीं धरना देने वाले कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा। साथ ही संगठन के जिला प्रवक्ता संजय हरी ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग से अपील करते हुए कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।वहीं इसको लेकर अस्पताल अधीक्षक डॉ असीम कुमार दास ने कहा कि सफाईकर्मियों की मांग जायज है, और उनके स्तर से जो संभव है प्रयास किया जा रहा है, साथ ही कर्मियों की मांग को लेकर विभाग को पत्र भी लिखा गया है।

मौके पर जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार हरि समेत महादलित परिसंघ के कार्यकर्ता और काफी संख्या में पुरुष एवम् महिला सफाईकर्मी मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments