Home बिहार मानवाधिकार दिवस पर समाज में बेहतर कार्य करने वालो को किया गया...

मानवाधिकार दिवस पर समाज में बेहतर कार्य करने वालो को किया गया सम्मानित

सिल्क टीवी/भागलपुर(बिहार) :अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संरक्षण एंड एंटी करप्शन ब्यूरो भागलपुर द्वारा मानवाधिकार दिवस मनाया गया। दिवस की शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि एडीएसएस विकास कुमार, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के आरएम अशोक उपाध्याय, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, संगठन की बिहार वीमेन सेल अध्यक्ष अमिता कौशिक, सीएमओ डॉ. रेखा झा, संध्या पांडे, डॉ. आंनद, डॉ. सोनम, डॉ. सज्जाद द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।

मौके पर नृत्यम डांस अकादमी के निदेशक निखिल पांडेय और उनकी टीम द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति की गई, इसके बाद दिवस पर आए सदस्यों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया। दिवस के शुभारंभ पर संगठन की सीएमओ डॉ. रेखा झा ने मानव के अधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी दी और दिवस पर आए आगन्तुकों को शुभकामनाएं भी दी। वहीं संगठन के अधिकारियों और सदस्यों ने दिवस पर जुटे अतिथियों को पौधा और शाल देकर उनका मान भी बढ़ाया। साथ ही उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें संगठन की ओर से सर्टिफिकेट देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया गया। दिवस पर संगठन के अधिकारियों और आगन्तुक अतिथियों ने शहर की संस्था विकेयर के अध्यक्ष नितेश चौबे और उनकी टीम को ब्लड डोनेशन के लिए सम्मानित किया। वहीं सैकड़ों बच्चों के बीच निशुल्क शिक्षा का दीप प्रज्वलित करने के लिए एएसई संस्था की सचिव इतिश्री को भी सम्मानित किया गया।

कोविड काल में लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे और इस बीच शहर का एक युवा कार्यकर्ता हरदिल अजीज टिंकू यादव लोगों की टूटती सांस को जोड़ने में लगे थे और घर-घर पहुंच जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने में लगे रहे। इनके बेहतर कार्य के लिए इन्हें भी इनकी टीम के साथ सम्मानित किया गया। दिवस पर नेहा मिश्रा को भी सम्मानित किया गया, नेहा ने अपनी कमाई से अपने माता-पिता को एक मकान खरीद कर दी। नेहा फिलहाल अमेजोन में जॉब कर रही है, जबकि उनके पिता ऑटो चालक हैं।

इस दौरान छोटी बच्ची किंजल को उसके नृत्य और अद्भुत प्रतिभा के लिए भी माता-पिता के साथ सम्मानित किया गया। इस मौके पर संगठन के अधिकारियों ने भागलपुर के इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रिंट मीडिया को भी उनके बेहतर कार्यों के लिए नवाजा गया। सम्मानित सदस्यों में हिंदुस्तान के परिमल सिंह, प्रभात खबर के दीपक राव, न्यूज-18 से बिकास कुमार सिंह, सन्मार्ग से अभिषेक, सिल्क टीवी से इशु राज मौजूद थे। वहीं बेहतर पुलिसिंग के लिए जोगसर ओपी प्रभारी अजय अजनबी, विश्वविद्यालय ओपी प्रभारी रीता कुमारी, एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर गणेशजी ओझा, जीरोमाइल थाना के एसआई सिकन्दर कुमार को भी सर्टिफिकेट दे उनका मान बढ़ाया गया। इस दौरान उमंग बाल विकास के निदेशक सतीश कुमार और वृद्धाश्रम से आए बुजुर्गों मो भी बुके और सर्टिफिकेट दे उन्हें सम्मान से नवाजा गया।

वहीं टिकटोक और यूट्यूब से पूरे देश में अपनी पहचान बनाने वाले युवा कलाकार आदर्श आनन्द को भी दिवस पर सम्मानित किया गया। आदर्श के मंच पर पहुंचते ही लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हो गयी। आदर्श ने भी बॉलीवुड के कई स्टार के आवाज निकाल दर्शकों को हंसाया और अपने चाहने वाले युवा-युवतियों के साथ सेल्फी ली। इस दौरान संगठन की प्रेसिडेंट वीमेन सेल बिहार अमिता कौशिक, संध्या पांडे, (वाईस प्रेसिडेंट) सोनी वर्मा (वाईस प्रेसिडेंट) डॉ. रेखा झा (सीएमओ) शालिनी साह, (विशेष सचिव) समरजीत रौशन (संगठन प्रभारी) रतन राज, डॉ. एसएस शर्मा (डीएचओ) उपस्थित रहे। मंच संचालन नवनीत कौशल ने किया और दिवस के समापन पर संगठन की अध्यक्ष ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments