Home भागलपुर माउंट जियोन स्कूल में अनूठे ढंग से मनाया गया शिक्षक दिवस

माउंट जियोन स्कूल में अनूठे ढंग से मनाया गया शिक्षक दिवस

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : शिक्षक दिवस भागलपुर माउंट जियोन स्कूल में अनूठे ढंग से मनाया गया। इस दौरान मनाली चौक स्थित सीनियर सेक्शन और किरणपुर शाहकुंड के जूनियर सेक्शन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ।

जिसमें छात्र छात्र छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत प्रिंसिपल विनीत अग्रवाल मेंटर रवि प्रधान और शिक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर शिक्षकों ने छात्र छात्राओं को लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया। वहीं जूनियर सेक्शन के प्रिंसिपल अमैया कुमार अमृत ने राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डाला।

साथ ही कहा कि देश के प्रथम उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान को याद रखने के लिए टीचर्स डे मनाया जाता है। मौके पर डायरेक्टर सुनील वर्मा और चेयरमैन विष्णु सलारपुरिया ने छात्र छात्राओं को आशीर्वाद दिया। साथ ही बताया कि हर किसी के जीवन में शिक्षक की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है। शिक्षक, शिक्षा की अलख जगाकर व्यक्ति, समाज और राष्ट्र निर्माण में विशेष भूमिका निभाता है।

उन्होंने बताया कि माता-पिता बच्चे को जन्म भले ही देते हैं लेकिन शिक्षक ही अपनी मेहनत और लगन के साथ उसे बेहतर इंसान बनाता है। इस अवसर पर रानी सहाय, अभिनंदन, आदित्य प्रभात, जीशान अहमद, बैजनाथ समेत कई शिक्षक, स्टॉफ और स्टूडेंट्स
उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments