Home बिहार महापर्व छठ और काली प्रतिमा विसर्जन को लेकर डीएम और एसएसपी ने...

महापर्व छठ और काली प्रतिमा विसर्जन को लेकर डीएम और एसएसपी ने घाटों का किया निरिक्षण

रिपोर्ट- सुमित कुमार शर्मा  

सिल्क टीवी/भागलपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ और मां काली की प्रतिमाओं के विसर्जन घाटों का जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने निरीक्षण किया। घाट की साफ सफाई एवं व्यवस्था को देख डीएम ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करना आवश्यक है।

वहीं डीएम ने छठ व्रतियों से अनुरोध करते हुए कहा कि लोग यथासंभव अपने घरों में ही छठ व्रत करें और छठ घाटों पर अधिक भीड़ लगाने से बचे। उन्होंने बच्चे एवं वृद्ध को छठ घाट नहीं जाने की बात करते हुए कहा कि सभी लोग मास्क लगाने के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन भी अवश्य करें। वही भागलपुर की वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने कहा कि माँ काली की प्रतिमाओं के विषर्जन के लिए तय रूटों में रैपिड एक्शन फ़ोर्स की तैनाती रहेगी और इलाके में सादे लिवास में पुलिस बल भ्रमणशील रहेंगे। छठ घाटों पर भी पुलिस बलों की तैनाती रहेगी।

इधर नाथनगर सार्वजनिक पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि पूजा समिति के द्वारा मां काली की प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर तय किए गए रूट में कैम्प बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि छठ घाट पर पर्याप्त रोशनी, माइकिंग, साफ सफाई एवं ब्लीचिंग का छिड़काव किया जाएगा। मौके पर नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव, नाथनगर थाना अध्य्क्ष मो सज्जाद हुसैन, नाथनगर सार्वजनिक पूजा समारोह समिति के महामंत्री देवाशीष बनर्जी समेत शांति समिति के सदस्य व स्थानीय बुद्धिजीवी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments