Home अपराध मदरसा से बरामद हुआ अवैध हथियार, संचालक ने बताया साजिश

मदरसा से बरामद हुआ अवैध हथियार, संचालक ने बताया साजिश

 रिपोर्ट- संजीव कुमार पांडेय 

सिल्क टीवी/बांका : बाँका जिले के धोरैया थाना क्षेत्र अन्तर्गत करहरिया गांव  स्थित मदरसा से पुलिस ने अवैध हथियार बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को यहां की गई छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार देसी कट्टा के साथ 8 गोली भी बरामद किया।

मदरसे से हथियार की बरामदगी की खबर क्षेत्र में फैलते ही सनसनी मच गई। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थानाध्यक्ष महेश्वर राय ने बताया कि मदरसा में अवैध हथियार होने की सूचना पर छापेमारी की गई, जहां पुआल के नीचे कपड़ों में लपेटा चार देसी कट्टा एवं आठ गोली बरामद हुआ है। जिसमे  तीन गोली जिंदा एवं पांच मिस फायर गोली शामिल  है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

बता दे की धोरैया- सन्हौला  मुख्य मार्ग पर अवस्थित जामियाँ अरबिया तालीमुल कुरान मदरसा करहरिया का संचालन इसी गांव के मौलाना फजीर उद्दीन करते हैं। वही  मौलाना ने बताया कि यहां लोग नमाज पढ़ने आते हैं। उन्होंने कहा की हथियार कब और कैसे आया इस संबंध में उन्हें कुछ भी पता नहीं है । जब थाना की पुलिस मदरसा पहुंची तो वे खुद भौंचके रह गए। मदरसा में बिहार झारखंड के कुल 9 बच्चे स्थाई रूप से रहते हैं। जबकि गांव के बच्चे दिन में  पढ़ने यहां पहुंचते हैं। मदरसा में पहले गाय भी रखी जाती थी। लेकिन फिलहाल यहां एक भैंस है। इसके लिए पुआल की कुट्टी एक कमरे में राखी हुई है।

हालांकि मौलाना ने यह भी कहा कि पहले वे अवैध बालू कारोबार की सूचना थाना को देते थे। शायद इसी कारण बालू माफियाओं ने उन्हें फंसाने की नियत से हथियार रख दिया हो। बहरहाल मामला जो भी हो मदरसे से अवैध हथियार की बरामदगी के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। इधर पुरे मामले पर ख़ुफ़िया बिभाग के अधिकारी नजर बनाये हुए है | जबकि पुलिस के वरीय अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे है | 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments