अपराधबिहार

भारत नेपाल सीमा से गिरफ्तार संदिग्ध पाकिस्तानी महिला ने पूछताछ में किया सनसनी खेज खुलासा , भेजा गया जेल

अमेरिकी पासपोर्ट में उसका नाम फरीदा मलिक अंकित है। लेकिन दिल्ली से बागडोगरा की हवाई यात्रा के दौरान सना अख्तर के नाम से टिकट करवाया था बुक

पुलिस को भ्रमित करने के लिए उसने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन नोएडा का कार्ड दिखाया था

किशनगंज /अब्दुल करीम

इंडो नेपाल सीमा स्थित गलगलिया से गिरफ्तार पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागरिकता प्राप्त संदिग्ध महिला से आवश्यक पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया। इससे पूर्व आरोपी महिला के विरुद्ध भारत मे बिना वीसा के अवैध रूप से प्रवेश करने, हवाई यात्रा करने और चोरी छिपे भारत से नेपाल में प्रवेश करने के आरोप में महिला थाना में केस दर्ज किया गया। बताते चलें कि आरोपी फरीदा मल्लिक को गत एक नवम्बर को एसएसबी और पुलिस की टीम ने संयुक्त अभियान के तहत गिरफ्तार किया था।

आरोपी ने पुलिसिया पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं।जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि अमेरिकी पासपोर्ट में उसका नाम फरीदा मलिक अंकित है। लेकिन उसने दिल्ली से बागडोगरा की हवाई यात्रा के दौरान सना अख्तर के नाम से टिकट बुक कराया था। इससे पहले वह पंतनगर से दिल्ली पहुंची थी। महिला के पास पुलिस ने पंत नगर से दिल्ली और दिल्ली से बागडोगरा का हवाई टिकट बरामद किया है। महिला के पास से हवाई यात्रा का कुछ और टिकट भी बरामद किया गया है। अब तक की पुलिसिया जांच में यह तथ्य भी उभर कर सामने आया है कि इससे पहले भी वह दूसरे देश से हवाई यात्रा कर नेपाल गई है। हालांकि आरोपी महिला पुलिस को वैध दस्तावेज उपलब्ध कराने में नाकाम रही।मालूम हो की एक नवंबर की शाम वह बागडोगरा एयरपोर्ट से एक टैक्सी पर सवार होकर गलगलिया स्थित भातगांव पहुंची थी और सीमा पार करने की कोशिश कर रही थी इसी दौरान एसएसबी जवानों ने महिला को रोककर पुछताछ किया और पुछताछ के दौरान उसने अपना नाम सना अख्तर बताया था और पुलिस को भ्रमित करने के लिए उसने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन नोएडा का कार्ड दिखाया था। लेकिन जब उससे अन्य परिचय पत्र की मांग की गई तो उपलब्ध कराने में नाकाम रही। जब उससे दिल्ली से बागडोगरा फ्लाइट के टिकट की मांग की गई। लेकिन टिकट निकालने के दौरान उसके बैग से कई एयर टिकट और बोर्डिंग पास निकला। जिसमें एक कतर एयरवेज मे फरिद मलिक नाम से भी था। बोडिंग पास इंडिगो फ्लाइट संख्या 6 ई 7325 सीट नं 15 ए पंतनगर से दिल्ली फिर फ्लाइगट संख्या 6 ई 6251 सीट नं 11ए दिल्ली से बागडोगरा का अख्तर सना के नाम से था। एक अन्य बोर्डिंग पास तारा एयर का अख्तर सना के नाम से गत 9 अक्टूबर 2022 को केटीएम-बीडीपी फ्लाइट वाईटी 927 सीट नं 2 ए था। जबकि बोर्डिंग पास से यह पता चला कि यह भारत अक्सर सना के नाम से आती थी। 17 अक्टूबर 2022 बागडोगरा से दिल्ली फ्लाइट नं ए 1380 सीट नं 5 डी था। फिर एक बोर्डिंग पास में फरीद मालिक के नाम से 31 मई 2021 को फ्लाइट यूए 802 डीईए-ईडब्लुआर 1 जून 2021 फ्लाइट नंबर यू ए 295 ईडब्लुआर-आईएडी का फ्लाइट का टिकट बरामद किया गया है। वहीं कतर एयरवेज बोर्डिंग पास मिला जिसके जरिए वो 30 जुलाई को दोहा से काठमांडू की गई थी उसमें महिला का नाम फरिद मालिक था। गिरफ्तार महिला के पास से पाकिस्तान की नागरिकता त्याग प्रमाण पत्र का फोटो भी बरामद किया गया है। इसके अलावा महिला के पास से अमेरिकी पासपोर्ट नंबर ए 01007049 भी बरामद किया गया है। पासपोर्ट में आरोपी महिला का नाम फरीदा मालिक जन्म स्थान पाकिस्तान अंकित है।जिसके बाद आरोपी महिला के विरुद्ध भारत मे बिना वीसा के अवैध रूप से प्रवेश करने, हवाई यात्रा करने और चोरी छिपे भारत से नेपाल में प्रवेश करने के आरोप में महिला थाना में केस दर्ज किया गया।

अब तक की पुलिसिया जांच में यह तथ्य भी उभर कर सामने आया है कि इससे पहले भी वह दूसरे देश से हवाई यात्रा कर नेपाल गई है। हालांकि आरोपी महिला पुलिस को वैध दस्तावेज उपलब्ध कराने में नाकाम रही। वहीं पुलिस के प्रथम दुष्टता जांच के दौरान गिरफ्तार महिला के पास मिले कागजातों के आधार पर पाया गया कि महिला भारतीय क्षेत्र में बिना ही वीसा के अवैध रूप से प्रवेश करना, हवाई यात्रा करना तथा भारत नेपाल सीमा को पार करने की कोशिश और पूनः नेपाल जाने का प्रयास करना पाया गया। महिला से हुई पूछताछ में पता चला की उसका कुछ समान टॉउन हॉल नोएडा उत्तर प्रदेश में रखा था उसी को लेने के लिए भारत आई थी लेकिन पुछताछ मे भारत कब आई इसकी कोई जानकारी उसने नही दी ।पुलिस ने फिलहाल उसे जेल भेज दिया है और अग्रतर कारवाई में जुट गई है।जरूरत है महिला को रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ किए जाने की ताकि महिला किस उद्देश्य से सीमावर्ती क्षेत्र में आई थी इसका खुलासा हो सके ।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button