Homeभागलपुरभारतीय जन नाट्य संघ की ओर से 'ढाई आखर प्रेम' विषय पर...

भारतीय जन नाट्य संघ की ओर से ‘ढाई आखर प्रेम’ विषय पर निकाली जाएगी सांस्कृतिक यात्रा, भारतेन्दु रंगभूमि में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भारतीय जन नाट्य संघ की ओर से आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित ‘ढाई आखर प्रेम’ सांस्कृतिक यात्रा 20 अप्रैल को भागलपुर पहुंचेगी, जिसको लेकर सैंडिस कम्पाउंड स्थित भारतेन्दु रंगभूमि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।

इसके अलावा सांस्कृतिक मूल्यों एवं इप्टा के अवदानों पर परिचर्चा के साथ काव्य पाठ, नाटक और और गीत संगीत कार्यक्रम की भी प्रस्तुति कलाकारों द्वारा दी जाएगी। यह जानकारी भागलपुर ताल नृत्य संस्थान में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इप्टा भागलपुर के अध्यक्ष डॉ. उपेंद्र साह और सचिव श्वेता भारती ने कही।

डॉ. उपेंद्र साह ने कहा कि ढाई आखर प्रेम का मतलब सभी को अपनी हर बात प्रेम और सद्भाव रखना है, जिसका सन्देश इप्टा द्वारा देशभर में पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान श्वेता भारती ने कहा कि पिछले 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के रायपुर से इप्टा द्वारा सांस्कृतिक यात्रा की शुरुआत की गई, जो झारखंड होते हुए 20 अप्रैल को भागलपुर पहुंचेगी, जिसके स्वागत और कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को कई तरह के कार्यक्रम के बाद 21 अप्रैल को भागलपुर में सांस्कृतिक यात्रा निकाली जाएगी, जिसके तहत स्टेशन चौक स्थित बाबा साहेब बी. आर. अम्बेडकर की प्रतिमा के अलावा तिलकामांझी चौक पर शहीद तिलक मांझी और जीरो माईल स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा, जिसके बाद यात्रा भागलपुर से आगे के लिए प्रस्थान करेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि 22 मई को सांस्कृतिक यात्रा का समापन मध्य प्रदेश के इंदौर में होगा।  मौके पर संजीव कुमार दीपू, और अवधेश कुमार राय समेत कई सदस्य मौजूद रहे।           

Silk Tv
Silk Tvhttps://silktvnews.com/
Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular