Home कृषि भारतीय खाद्य निगम की ओर से किया गया खाद्य सुरक्षा सप्ताह का...

भारतीय खाद्य निगम की ओर से किया गया खाद्य सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भारतीय खाद्य निगम भागलपुर मण्डल कार्यालय की ओर से आज़ादी का अमृत महोत्सव को लेकर शनिवार को खाद्य सुरक्षा प्रतिष्ठित सप्ताह का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एमएलसी डॉ एन के यादव, FCI के मंडल प्रबंधक नवनीत कुमार राणा और जिला आपूर्ति पदाधिकारी अंजनी कुमार सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस दौरान एमएलसी डॉ एन के यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देशवासियों के लिए  भारत सरकार ने खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है, और 138 करोड़ की आबादी के लिए देश में अन्नतंत्र बनाने प्रयासरत है। एमएलसी ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद किसान भाइयों से सरकार ने रिकॉर्ड खरीद की, जिस कारन लोगों तक खाद्यान्न वितरित किया जा सका।

उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लाभुकों को 15 माह में 596 मीट्रिक टन अन्न का आवंटन हुआ। वहीं मण्डल प्रबंधक नवनीत कुमार राणा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही गरीब कल्याण योजना के तहत खाद्दान्न वितरण किया जा रहा है, इस योजना से करोडो लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि लाभार्थी और किसान की सुविधा और जरुरत का ख्याल रखते हुए आगे भी सरकार की योजनाओं के माध्यम से कार्य किया जायेगा ।

साथ ही नवनीत कुमार ने कहा कि बिहार में 13 लाख मीट्रिक टन  खाद्यान्न उत्पादन के लिए एवं 108 लाख मीट्रिक टन साईलों के निर्माण की अनुमति दे दी गई है। मौके पर अवनीश कुमार समेत काफी संख्या में अधिकारी, कर्मी, लाभुक और अतिथि मौजूद रहे।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments