Home भागलपुर भागलपुर सीट के लिए 26 नामांकन, JAP की रानी चौबे का नोमिनेशन...

भागलपुर सीट के लिए 26 नामांकन, JAP की रानी चौबे का नोमिनेशन कैंसिल

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन 22 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। भागलपुर विधानसभा सीट से 13 और नाथनगर से नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। भागलपुर सीट पर कुल 26 और नाथनगर सीट पर 26 प्रत्याशी हो गये हैं। नामांकन पत्रों की जांच के बाद आज जाप उम्मीदवार रानी चौबे का नामांकन कैंसिल कर दिया गया। 

नाथनगर से वंचित समाज पार्टी की मीरा कुमारी, लोजपा से अमरनाथ प्रसाद उर्फ अमर सिंह, निर्दलीय कुमारी अनीता, जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक से जफर मुस्तफा, निर्दलीय भुवनेश्वर मंडल, अनिल कुमार मंडल, दीपक कुमार, मुन्नी देवी और लोकतांत्रिक जनता दल से जवीन सम्स निजामी ने नामांकन पत्र दाखिल किए। पूर्व में इस सीट से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। प्रत्याशियों की कुल संख्या 26 हो गयी है। नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को होगी। प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं। 19 अक्टूबर को भी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो पायेगी। नामांकन के अंतिम दिन समाहरणालय परिसर के आसपास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी थी।

भागलपुर सीट से कांग्रेस के निर्वतमान विधायक अजीत शर्मा, लोजपा प्रत्याशी सह डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, जाप की रानी चौबे के अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी सैयद शाह अली सज्जाद आलम, एनसीपी से मो. आसिफ अली, भारतीय जनक्रांति दल (डेमो) से विनय यादव, निर्दलीय धनंजय कुमार पाण्डेय, द प्लुरल्स पार्टी के अमित आलोक, रानी चौबे, निर्दलीय इन्द्रा सिंह, भारतीय गरीब मजदूर पार्टी से पसुन्न ललांत उर्फ प्रसुन, निर्दलीय कुन्दन कुमार, भारतीय सबलोग पार्टी से अभिषेक प्रियदर्शी और देवेन्द्र प्रसाद दास ने नामांकन पत्र दाखिल किया। पूर्व में 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इस सीट पर कुल 26 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

कहलगांव। पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र से नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन करनेवालों में पीरपैंती से भाजपा के पूर्व विधायक अमन कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दूसरे सेट में पर्चा दाखिल किया, नेशनल टाईगर पार्टी से बांका के धोरैया के अनिल दास, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सबौर विशनपुर जिछो के अवधकिशोर भारती, निर्दलीय में पीरपैंती प्रसबन्ना के देवकुमार पासवान, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से भागलपुर मिरजान हाट के नरेश दास, भारतीय दलित पार्टी से अकबरपुर गांव के प्रवीण नाग, जिन्दाबाद क्रन्ति पार्टी से एकचारी खवासपुर के शंकर रविदास, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से भागलपुर के फतेहपुर से विष्णुदेव पासवान, निर्दलीय प्रत्याशी कहलगांव काजिपुरा के सुधीर कुमार, झारखंड मुक्ति मोर्चा से शाहकुण्ड बेलथू की निर्मला देवी तथा कहलगांव कलगीगंज गांव के पंकज पासवान प्रमुख रहे।

भागलपुर विधानसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी अजीत शर्मा ने शुक्रवार को नामांकन किया। इस नामांकन में राजद कार्यकर्ताओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी।  कांग्रेस उम्मीदवार के साथ राजग नेताओं की काफी संख्या में मौजूदगी दिखी। नामांकन के मौके पर राजद के जिला महासचिव अमर यादव, संजय यादव, नगर अध्यक्ष राजद मो. सलाहउद्दीन, महानगर सचिव रूपेश यादव, मो उस्मान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता थे।

नवगछिया। दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव को ले अंतिम दिन शुक्रवार को बिहपुर एवं गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से पांच-पांच प्रत्याशियों ने नामांकन किया। नामांकन में 153 गोपालपुर से लोजपा प्रत्याशी सुरेश भगत, निर्दलीय इस्माईलपुर जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल, रालोसपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी उमेश शर्मा ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं अंतिम दिन राजपा प्रत्यशी संजीव कुमार सिंह ने पुन? नामांकन का एक सेट दाखिल किया है। बिहपुर से निर्दलीय प्रत्याशी मो सनोवर, महेंद्र सिंह पर्चाधारी, अपना किसान पार्टी से प्रियतम भास्कर, वंचित समाज पार्टी से प्रमोद कुमार आजाद, प्लूरल्स पार्टी से निधि भूषण ने नामांकन दाखिल किया है। अब तक गोपालपुर से कुल 14 और बिहपुर से कुल 10 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राहुल गांधी ने बिहार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा……

रिपोर्ट - बालकृष्ण कुमार, कहलगांवबिहार में चुनावी मंच सज चुका है और चुनावी सभा भी जोर शोर से...

पीएम ने चुनावी सभा में मंजूषा और भागलपुरी सिल्क के उत्थान की कही बात

रिपोर्ट - रवि शंकर सिन्हाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करने भागलपुर पहुंचे। जहां हवाई...

गोपालगंज में BJP विधायक के काफिले पर पथराव, 5 गाड़ियां क्षतिग्रस्त, 14 कार्यकर्ता घायल..

बिहार के गोपालगंज जिले में वोट मांगने गए भाजपा के सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर...

बिहार:औरंगाबाद के मदनपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार, चुनाव के दौरान दहशत की थी तैयारी..

बिहार में औरंगाबाद पुलिस ने चुनाव में गड़बड़ी की तैयारी में लगे तीन नक्सलियों को पकड़ा है। इनके पास से आपत्तिजनक पोस्टर...

Recent Comments