Home बिहार भागलपुर में 28-30 जनवरी को आयोजित होगा अभाविप का प्रांतीय अधिवेशन

भागलपुर में 28-30 जनवरी को आयोजित होगा अभाविप का प्रांतीय अधिवेशन

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मगंलवार को भागलपुर हड़िया पट्टी सुजागंज में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए अभाविप के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. शैलेश्वर प्रसाद ने कहा कि इस वर्ष का बिहार प्रांतीय अधिवेशन 28-30 जनवरी को भागलपुर में आयोजित होगा। अधिवेशन में बिहार के सभी जिले से कुल 1500 छात्र- छात्रा और कार्यकर्ता भाग लेंगे हैं।

बता दें कि अधिवेशन विद्यार्थी परिषद का सबसे बड़ा उत्सव है जिसमें लघु बिहार का दर्शन होता है। अधिवेशन में बिहार की वर्तमान स्थिति, शैक्षनिक स्थिति व अन्य ज्वलंत राष्ट्रीय मुद्दों पर बिचार मंथन कर प्रस्ताव पारित किया जायेगा । इस बिचार मंथन से बिहार एवं बिहार की छात्र राजनीति को एक नई दिशा मिलेगी। अधिवेशन में पूरे बिहार के कार्यकर्ता तीन दिनों तक अलग-अलग सत्रों में अलग-अलग विषयों पर विस्तृत चर्चा करेंगे। यह अधिवेशन प्रत्येक वर्ष अलग-अलग ज़िले में होता है। इस वर्ष का प्रांतीय अधिवेशन भागलपुर में होना भागलपुर वासियों के लिए सौभाग्य की बात है।

अधिवेशन से भागलपुर विद्यार्थी परिषद को भी एक नई उर्जा प्राप्त होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें गीत, संगीत व कविता के माध्यम से भागलपुर की लोक-संस्कृति से पूरे बिहार के कार्यकर्ताओं को परिचित कराया जाएगा। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में भागलपुर के कुल 500 नूतन पुरातन व समाजिक कार्यकर्ता भाग लेंगे। इसके पूर्व 2010 में भी भागलपुर में प्रांतीय अधिवेशन 8,9,10 जनवरी को किया गया था, जो TNB कालिजिएट मैदान में हुआ था। जिसमें पूरे बिहार से कुल 2500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था। प्रेस वार्ता में अभाविप के जिला प्रमुख प्रो. शिव कुमार जिलोका , विश्वविद्यालय संयोजक संजय झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशुतोष सिंह तोमर, कुणाल पाण्डेय,नगर अध्यक्ष प्रोफेसर रविशंकर कुमार ,नगर मंत्री कपिश शर्मा व अमरिता भारती मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments