Home बिहार भागलपुर में 28 और बांका में 29 अक्टूबर को होगा मेगा कस्टमर...

भागलपुर में 28 और बांका में 29 अक्टूबर को होगा मेगा कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम, ग्राहकों को मिलेगी सभी प्रकार के ऋण की जानकारी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राज्य स्तरीय बैंकिंग समिति की ओर से बांका जिले के अग्रणी यूको बैंक द्वारा आगामी 29 अक्टूबर को बांका नगर परिषद के चन्द्रशेखर भवन में कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसको लेकर गुरुवार को भागलपुर के आदमपुर स्थित यूको बैंक अंचल कार्यालय परिसर में प्रेस कांफ्रेंस किया गया।

प्रेस वार्ता में बैंक के अंचल प्रबंधक सुभाष चन्द्र मोहापात्रा ने बताया कि भागलपुर में 28 अक्टूबर और बांका में 29 अक्टूबर को मेगा कस्टमर आउटरीच प्रोग्राम होने जा रहा है। जिसमें ग्राहकों को सभी प्रकार के लोन की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह ग्राहकों के लिए स्वर्णिम अवसर है जहां एक ही परिसर में सभी बैंक अपने बैंकिंग सेवाओं की जानकारी कस्टमर से साझा करेंगे।

एलडीएम ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्राहकों के बीच जागरूकता फैलाना है। साथ ही बताया कि कोविड-19 की विषम परिस्थिति में देश की सुसुप्त पड़ी अर्थव्यवस्था को पुन: सुदृढ़ करने के लिए यूको बैंक तत्पर है। वहीं अंचल प्रबंधक सुभाष चन्द्र मोहापात्रा ने बताया कि बिहार के लोग काफी मेहनती होते हैं। जिसे लोन देकर उनके व्यापार को बढ़ाया जा सकता है। जबकि प्रेस कांफ्रेंस में बैंक के उप अंचल प्रमुख निरूपम कुमार राय ने सरकार के महत्वाकांक्षी ऋण और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की प्रतिबद्धता को दुहराते हुए बताया कि यूको बैंक भागलपुर अंचल अपनी शाखाओं के माध्यम इन योजनाओं में नामांकन हेतु हमेशा प्रसंशा का पात्र रहा है।

उन्होंने बताया कि आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से हमारा प्रयास है कि जिले का कोई ग्राहक सरकार की इन योजनाओं से वंचित न रहें । वहीं मुख्य प्रबंधक अपूर्व कर्ण ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कुछ ग्राहक वित्तीय साक्षारता के आभाव में अपने व्यवसाय तथा ऋण खाते का संचालन नियमानुसार नहीं कर पाते जिससे उनके खाते का सिविल स्कोर खराब हो जाता है और वे ऋण संबंधी सरकार की कई योजनाओं से वंचित हो जाते हैं। इस दौरान बांका के अग्रणी बैंक प्रबंधक रुद्रेंद्र नारायण चौधरी ने जिले के बैंकिंग ग्राहकों के लिए इस कार्यक्रम को एक बेहतर अवसर बताया।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन एक ऐसा प्लैटफ़ार्म है जहां सभी बैंक एक साथ अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाएंगे तथा ग्राहक अपनी सुविधानुसार बैंकिंग उत्पादों का चयन कर सकते है। वहीं प्रेस कांफ्रेंस में बांका जिले के बाराहाट में संचालित आरसेटी के निदेशक अभय कुमार ने बताया कि समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण और ऋण सुविधा हेतु हम सदैव तत्पर हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments