Home बिहार भागलपुर में हमदर्द फरिश्ते बचाते हैं लोगों की जान

भागलपुर में हमदर्द फरिश्ते बचाते हैं लोगों की जान

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर में जीवन जागृति साेसाइटी जिंदगी से निराश हो चुके लोगों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रहा है। दरअसाल यह संस्था पिछ्ले कई वर्षों से विभिन्न दुर्घटनाओं में घायल और गंभीर बीमारी के कारण जीवन-मौत से संघर्ष करने वालों की जान बचाती है।

इसके अलावा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जीवन जागृति साेसाइटी की ओर से समय समय पर जागरुकता अभियान भी चलाया जाता है। वहीं आम जनों को हमेशा अनूठे अंदाज में जागरूक करने की पहल संस्था के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह और उनकी टीम करती है। इसलिए लोग इन्हें अब शहर का हमदर्द फरिश्ता कहने लगे हैं।

बात चाहे कोरोना को लेकर जागरूकता की हो, सड़क दुर्घना में घायलों की सहायता, अग्नि सुरक्षा या फिर बाढ़ पीड़ितों की मदत की। सभी जगह जीवन जागृति सोसाइटी नजर आती है।

वहीं संस्था के जल सहायता मित्र भागलपुर के बरारी पुल घाट एवं अन्य जगहों पर भी जिंदगी की लीला समाप्त करने वालों को बचाने का प्रयास करते हैं। कई बार जीवन जागृति के जल मित्रों ने गंगा से छलांग लगा चुके डूबते लोगों को अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए मौत के मुंह से खींच निकाला है।

इसी कड़ी में बीते शुक्रवार को सोसायटी के मनीष मल्लाह ने 65 साल के बुजुर्ग की जान बचा ली। बताया जा रहा है कि हिम्मत हारकर बुजुर्ग बरारी पुल घाट में कूद पड़े। जिसके बाद काफी मशक्कत से बुजुर्ग को नदी से निकाला गया।

डॉ. अजय कुमार सिंह ,अध्यक्ष जीवन जागृति सोसाइटी

जीवन जागृति सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि बुजुर्ग विशेश्वर यादव कटोरिया थाना के बोकनवा का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पत्नी और बेटे की मौत के बाद बुर्जुग बौंसी के पपरवा गांव में अपने ससुराल में रह रहा था। लेकिन बुर्जुग बीमारी और डिप्रेशन से परेशान है। डॉ. अजय ने विशेश्वर यादव को उचित ईलाज के बाद वृद्धाश्रम में रखने की बात कही है।

इधर बीमार बुजुर्ग की जान बचाने वाले मनीष मल्लाह के कार्य की प्रशंशा करते हुए डॉ. अजय सिंह ने पांच सौ रुपये पारितोषिक दिया। मौके पर मुन्ना ठाकुर समेत सोसाइटी से जुड़े कई सदस्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments