Home बिहार भागलपुर में बड़ा बिजनेस से जुड़े आईबीसी को दिया गया प्रशिक्षण, युवाओं...

भागलपुर में बड़ा बिजनेस से जुड़े आईबीसी को दिया गया प्रशिक्षण, युवाओं को बताया गया लर्निंग से अर्निंग का तरीका….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) :जब सपने कुछ अलग और बड़ा करने के हों, तो राह में आने वाली मुश्किलें भी आपका रास्ता नहीं रोक पातीं। यह मानना है बड़ा बिजनेस डॉटकॉम से जुड़े भागलपुर के चैनल पार्टनर दिनेश पासवान का।

शनिवार को बड़ा बिजनेस की ओर से खंजरपुर स्थित एक होटल में बिजनेस बुट कैंप लगाया गया था। जिसमें दर्जनों लोगों ने अपना अनुभव साझा किया। बता दें कि बड़ा बिजनेस की स्‍थापना डा. विवेक बिंद्रा ने की है। जिसके जरिए वे उद्यम मालिकों को शिक्षण, कौशल और इंटरेक्टिव लर्निंग मॉड्यूल्‍स और फ्री वेबीनार के माध्‍यम से हैंडहोल्डिंग समर्थन देकर सशक्‍त बनाने का काम कर रहे हैं।

संगठन ने एक अद्वितीय मॉडल लर्निंग, अर्निंग और ग्रोथ को भी विकसित किया है, जो भागीदारों को एक उद्यमी के रूप में सीखने, कमाने और विकसित करने में मदद करता है। वहीं बिजनेस बुट कैंप में पटना से आए क्षेत्रीय प्रशिक्षण प्रभारी विमल कुमार ने डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से व्यवसाय बढ़ाने पर बल दिया। साथ ही 21 वीं शताब्दी के विभिन्न स्किल्स की जानकारी दी।

जबकि आरएम गुंजन कुमार ने इंडिपेंडेंट बिजनेस कंसलटेंट बनने का तरीका बतलाया। इस दौरान उन्होंने बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए बड़ा बिजनेस के प्रोडक्ट की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में बताया गया कि बड़ा बिजनेस का बिहार में 7 और भारत में 120 ब्रांच है।

इसके अलावा विदेशों में भी इसकी कई शाखाएं कार्य कर रही है। मौके पर मनीषा देवी ने कहा कि सभी व्यक्ति अपने आप में महान है। जरूरत है आत्मविश्वास और खुद पर भरोसा बनाए रखने की। प्रोग्राम में वक्ताओं ने जापान की काइजेन पद्धति का उदाहरण देते हुए बिजनेस को आगे बढ़ाने और समय के महत्व पर ध्यान देने की बात कही।

बड़ा बिजनेस के चैनल पार्टनर दिनेश पासवान ने कहा कि यह कार्यक्रम बेरोजगार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार साबित होगा। इस अवसर पर कटिहार, पूर्णिया, अररिया, बांका, मुंगेर समेत कई जिलों से आए इंडिपेंडेंट बिजनेस कंसलटेंट को प्रशिक्षण दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments