भागलपुरस्वास्थ्य

भागलपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, डाक्टरों ने कहा लापरवाही पड़ेगी भारी

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : बिहार में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। पिछले 24 घंटे में पांच सौ से ज्यादा नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें सबसे अधिक पटना से 219 नए केस मिले हैं। जबकि भागलपुर में 89 केस मिलने से हड़कंप मच गया है।

पटना एम्स में कोरोना से 45 साल की महिला की मौत हो गई है। वहीं राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या ढाई हजार से अधिक हो गई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की गई है।

डॉक्टरों का कहना है कि बढ़ रहे संक्रमण का कारण ओमिक्रोन का ही कोई नया सब वैरिएंट हो सकता है। इधर प्रदेश भर में सभी 18 से 59 साल के वयस्क को नि:शुल्क कोरोना का तीसरा टीका लगाया जा रहा है। यह टीका दूसरे टीके के 9 महीने बाद या कोरोना से ठीक होने के 3 महीने के बाद लगाया जाता है।

इधर भागलपुर जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से कोरोना धीरे-धीरे पांव पसारने लगा है। शुरुआती दिनों में दो से पांच लोग ही संक्रमित हो रहे थे, लेकिन यह संख्या अब तेजी से बढ़ने लगी है। दूसरी तरफ ज्यादातर लोग लापरवाह हो गए हैं। वे कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे।

शहर के चौक चौराहों पर मास्क चेकिंग अभियान भी नहीं चलाया जा रहा है। पहले लोग जुर्माना के डर से मास्क लगाकर निकलते थे, लेकिन अब मास्क पहनना ही भूल गए हैं। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना जांच नहीं हो रही है। रेलवे स्टेशन पर जांच टीम रहती है तो यात्री जांच करवाने से कतराते हैं।

केवल अस्पताल में इलाज करवाने आने वाले मरीजों की ही जांच की जा रही है। कोरोना वैक्सीन लेने में भी लोग आनाकानी करने लगे हैं। इधर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के कोरोना वार्ड में मरीजों को भर्ती तो किया जा रहा है, लेकिन व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण उनके परिजन परेशान हैं।

मायागंज अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास और सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने लोगों से कोरोना जांच कराने में सहयोग और मास्क पहनने की अपील की है। साथ ही कहा कि जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है वे टीका जरूर लगवा लें।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button