Home बिहार भागलपुर में गंगा ने फिर दिखाया रौद्र रूप, नदी में समाई सड़क...

भागलपुर में गंगा ने फिर दिखाया रौद्र रूप, नदी में समाई सड़क और पानी टंकी, दहशत में ग्रामीण….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर में गंगा कटाव होने से ग्रामीणों की जान आफत में अटकी हुई है। सबौर प्रखंड के इंग्लिश गांव में एक बार फिर से कटाव तेज हो गया है।

हालात इतने खराब हैं कि लोगों को खुद नहीं पता की उनके पैरों के नीचे से कब जमीन खिसक जाएगी। रविवार को इंग्लिश गांव के वार्ड संख्या 7 की करीब 2 सौ मीटर ग्रामीण सड़क नदी में समा गई। साथ ही मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत बना वॉटर टावर भी गंगा की आगोश में चला गया।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गंगा से सटे लगभग 5 सौ घर में कटाव का खतरा मंडराने लगा है। इसके बाबजूद जिला प्रशासन की ओर से जान-माल की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गए हैं। ग्रामीण की माने तो गांव में पानी घुसते ही 5 हजार की आबादी बेघर हो जायेगी।

इधर सड़क कट जाने से इंग्लिश गांव का NH से सम्पर्क खत्म हो चुका है। गौरतलब हो कि बिगत 2 महीने पहले भी इस गांव में भीषण कटाव हुआ था। जिसके बाद प्रशासन की ओर से जल्द काम शुरू करने की बात कही गई थी।

लेकिन धरातल पर कोई काम होता नहीं दिखा। वहीं ग्रामीण मनोज यादव, अजय यादव, रंजय यादव और संजीत कुमार ने बताया की वे लोग अपना घर खाली करना शुरू दिए हैं। क्योंकि गंगा किसी भी वक्त अपना रौद्र रूप दिखा सकती है। कटाव से सभी ग्रामीण दहशत में है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments