Home बिहार भागलपुर में एसएसपी बाबू राम ने संभाला पदभार, कहा अपराधियों और माफियाओं...

भागलपुर में एसएसपी बाबू राम ने संभाला पदभार, कहा अपराधियों और माफियाओं का बचना मुश्किल

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : अपराधियों से सख्ती से पेश आने वाले 2009 बैच के आइपीएस बाबू राम ने सोमवार को भागलपुर एसएसपी का पदभार ग्रहण कर लिया। वहीं कार्यालय पहुंचने पर वरीय पुलिस अधीक्षक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

इसके पूर्व सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, सिटी एएसपी शुभम आर्य समेत कई पुलिस पदाधिकारियों ने उनका स्वागत बुके देकर किया। प्रेस वार्ता के दौरान सख्त मिजाज आइपीएस अधिकारी बाबू राम ने बताया कि यहां अपराध नियंत्रण और सांप्रदायिक सदभाव कायम रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि शराब कारोबारियों, नशा के धंधेबाजों, शहर में जाम की समस्या, अपराधियों पर नकेल सहित कई मामलों पर उनकी निगाह रहेगी। साथ ही कहा कि पिछले 5 साल में जिले में जितने भी अपराध हुए हैं। उन सभी की छानबीन होगी और सभी थानेदार को अपराधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि जो अपराधी जमानत पर छूटे हैं उनकी गतिविधियों की जानकारी थाना से ली जाएगी।

बाबू राम ने कहा कि भागलपुर में अपराध नियंत्रण एवं सांप्रदायिक सदभाव कायम रहे इसके लिए पुलिस-पब्लिक रिलेशन को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी थानों में शनिवार को जनता दरबार लगाकर मामले का निष्पादन किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि अपराधियों और माफियाओं को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि ब्राउन शुगर के धंधेबाजों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पब्लिक से सहयोग करने की बात कही। वहीं क्राइम कंट्रोल के सवाल पर एसएसपी बाबू राम ने कहा कि इलाके में किस तरह के क्राइम का ग्राफ ज्यादा है, उसे समझकर क्राइम कंट्रोल करने की कोशिश होगी। साथ ही एसएसपी ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के संकेत भी दिए।

बाबू राम,एसएसपी

पदभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी ने अपने चेंबर में अधीनस्थ पदाधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं पदभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया और चेकिंग के दौरान एसएसपी नाथनगर और ललमटिया थाना भी पहुंचे, जहां एसएचओ और ओपी प्रभारी थाना में बैठे पाए गए।  इसको लेकर एसएसपी ने नाथनगर थानेदार और ललमटिया ओपी प्रभारी के वेतन पर रोक लगाते हुए निलम्बन के विरुद्ध स्पष्टीकरण भी पूछा । साथ ही कहा कि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिलने पर एसएचओ और ओपी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीआईजी को अनुशंसा की जाएगी।

इसके अलावा एसएसपी ने सभी SHO और OP प्रभारी को प्रतिदिन न्यूनतम 2 घंटा खुद से वाहन चेकिंग, गश्ती और छापेमारी की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही इस आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। बता दें कि मुंगेर एसपी के रूप में बाबू राम ने अभियान चलाकर जबलपुर सीओडी से चुरा कर मुंगेर लाए गए एके-47 के जखीरे को ढूंढ निकाला था। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments