बिहारस्वास्थ्य

भागलपुर के सर्जन डॉ. कुमार रत्नेश को मिला ऑनरेरी प्रोफेसरशिप अवॉर्ड

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर के सर्जन और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार रत्नेश को मेडिकल क्षेत्र में उत्कृष्ट काम के लिए ऑनरेरी प्रोफेसरशिप अवॉर्ड से नवाजा गया है। उन्हें यह सम्मान पांच सितम्बर को दिल्ली में शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित एक भव्य समारोह में नेशनल आईएमए की ओर से प्रेसिडेंट डॉ.जे. ए. जयलाल, सेक्रेटरी जेनरल डॉ.जयेश एम. लेले, डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह समेत कई विद्वानों की मौजूदगी में दिया गया।

बता दें कि डॉ. कुमार रत्नेश पूर्वी बिहार के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में एसोसिएट प्रोफ़ेसर हैं। यह अवार्ड देश के 10 डॉक्टरों को ही दिया गया, जिसमें कुमार रत्नेश बिहार, झारखंड और उड़ीसा के एक मात्र ऐसे चिकित्सक हैं। जिन्हें चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र में मानद प्रोफेसर की उपाधि दी गई है।

डॉ. रत्नेश को अवार्ड मिलने पर भागलपुर आईएमए के अध्यक्ष डॉ. संदीप लाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. डीपी सिंह, डॉ. हेमशंकर शर्मा, डॉ. इम्तियाजुर रहमान, सैयद जीजाह हुसैन, पत्रकार कुमार राजेश समेत कई चिकित्सकों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं दी। वहीं अवार्ड मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए डॉ. कुमार रत्नेश ने कहा कि यह राष्ट्रीय अवार्ड हमारा नहीं बल्कि बिहार और अंग प्रदेश के लोगों का हैं।

गौरतलब हो कि डॉ. कुमार रत्नेश का विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में कई शोध प्रकाशित हो चुका है। साथ ही वे आईएमए सदस्य भी हैं। डॉ. रत्नेश ने बताया कि यह एक मानद उपाधि है, जो संकाय की शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े विषय क्षेत्रों में किसी व्यक्ति के विशेष योगदान की मान्यता में प्रदान की जाती है।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button