Home बिहार भागलपुर के शहरी क्षेत्रों में घुसा बाढ़ का पानी, वार्ड नंबर 18...

भागलपुर के शहरी क्षेत्रों में घुसा बाढ़ का पानी, वार्ड नंबर 18 की स्थिति हुई नरकीय…..

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : गंगा नदी ने दियारा सहित शहर के रिहायशी इलाके को अपने आगोश में लेना शुरु कर दिया है। जलस्तर बढ़ने से भागलपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 18 के दर्जनों घरों में बाढ़ और नाले का गंदा पानी प्रवेश कर गया है। जिस कारण नयाबाजार सखी चंद्र लेन के लोगों की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है।

धार्मिक स्थल समेत सौ से अधिक घरों में बाढ़ का पानी तीन से चार फीट तक बह रहा है। वार्ड 18 के निकेश झा और प्रमोद झा ने बताया कि पिछ्ले दस दिनों से घरों में बाढ़ का पानी घुसा हुआ है, जिस कारण इलाके में नरकीय स्थिती बनी हुई है। वहीं लोगों ने वार्ड पार्षद और जिले के जनप्रतिनिधियों पर सुध नहीं लेने का आरोप लगाया।रमाकांत झा ने कहा कि घर में बाढ़ का पानी घुसने के बाद जहरीले जीवों का आतंक बढ़ गया है और कई छोटे बच्चे सर्प दंश के शिकार हो चुके हैं।

इधर सड़क पर पानी बहने से इलाके की सभी दुकानें बंद हो गई है। साथ ही रसोई गैस की होम डिलीवरी भी नहीं हो पा रही। लोगों ने कहा कि जल्द ही अगर वार्ड में ड्रेनेज सिस्टम की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो वे लोग सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। इधर गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से अन्य रिहायशी इलाकों में भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments