Home बिहार बैंक द्वारा आयोजित सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के माध्यम...

बैंक द्वारा आयोजित सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया जागरूक, भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाने का दिलाया गया संकल्प….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :भागलपुर स्टेशन परिसर में मंगलवार को यूको बैंक की ओर से भ्रष्टचार को लेकर सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बैंक के आंचलिक प्रबंधक एस सी महापात्रा, डीजेडएम निरुपम रॉय और डायरेक्टर आरसेटी की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में नाट्य संस्था संबंध के कलाकारों ने “भ्रष्टाचार स्वाहा” नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देते हुए भ्रष्टाचार को लेकर आम लोगों को  जागरूक किया।

संस्था के रितेश रंजन के निर्देशन में आधे दर्जन से अधिक कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को भ्रष्टाचार जैसे अभिशाप से बचने और विरोध करने के साथ इसको बढ़ावा देने वालों की शिकायत उचित संस्था के पास करने के लिए जागरूक किया।

वहीं इसको  लेकर यूको बैंक के आंचलिक प्रबंधक सुभाष चन्द्र महापात्रा ने कहा कि प्रत्येक वर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को लेकर भ्रष्टाचार निवारण के लिए विजिलेंस अवेयरनेस वीक मनाया जाता है, जिसके तहत भ्रष्टाचार नहीं करने और बढ़ावा नहीं देने के साथ इसका खात्मा करने की शपथ ली जाती है।

उन्होंने कहा कि नुक्कड़ नाटक के कलाकारों ने लोगों को जागरूक कर समाज के साथ हर विभाग के अधिकारियों, कर्मियों को करप्शन को मिटाने का संदेश दिया। साथ ही कहा कि इस वर्ष 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक देशभर में बैंक की ओर से सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इधर बैंक के अधिकारियों के साथ कलाकारों ने भी करप्शन मुक्त देश बनाने में सहयोगी बनने और सत्यनिष्ठा से आत्म निर्भर बनने की शपथ ली। मौके पर बैंक और रेलवे के कई अधिकारी कर्मचारी के अलावा आरपीएफ, जीआरपी और नाट्य संस्था के कलाकार एवम् लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments