Home कृषि बीएयू के पूर्ववर्ती छात्रों की आम सभा में कुलपति ने कहा- जूनियर...

बीएयू के पूर्ववर्ती छात्रों की आम सभा में कुलपति ने कहा- जूनियर के सुनहरे भविष्य की चिंता करना हमारा दायित्व

 

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मिनी ऑडिटोरियम में शनिवार को बीएयू पूर्ववर्ती छात्र संघ सबौर की पहली आम सभा हुई। सभा की अध्यक्षता संघ के प्रधान संरक्षक बीएयू के कुलपति डॉ. अरुण कुमार ने की।

इस दौरान अपने सम्बोधन में कुलपति ने कहा कि जूनियर छात्रों के सुनहरे भविष्य की चिंता करना पूर्ववर्ती छात्रों का परम दायित्व है, और सबको मिलकर अपने इस दायित्व का निर्वहन करने की जरूरत है, जिससे इस बीएयू पूर्ववर्ती छात्र संघ का उद्देश्य पूर्ण हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती छात्र देश-विदेश के कोने कोने में उच्च पदों पर आसीन है, और उन सभी को भी अपने संस्थान के बेहतरी की दिशा में काम करने की जरूरत है, साथ ही कहा कि जिस संस्थान ने उन सबों को योग्य बनाने में भूमिका निभाई हो उसके उत्तरोत्तर प्रगति की चिंता अवश्य करनी चाहिए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं और कलाकारों ने नृत्य संगीत की प्रस्तुति दी। 

इसके पूर्व संघ के सचिव डॉ. संजय सहाय ने पुष्पगुच्छ देकर कुलपति का स्वागत किया। संघ के अध्यक्ष डॉ. पी के सिंह ने कहा कि सीनियर को सम्मान पाने के लिए जूनियर के करियर के प्रति चिंता करना हम सबकी जिम्मेदारी है, और हमें उनके बीच अपने अनुभवों को भी साझा करना आवश्यक है, जिससे जूनियर भी अपने करियर में बेहतर प्रगति कर सकें।

संघ के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजेश कुमार ने कहा कि पहली आम सभा कुलपति के मार्गदर्शन में संपन्न हुई है, और आगे भी संघ अपनी नई योजनाओं के साथ बेहतर काम करेगा।

मौके पर संघ के कोषाध्यक्ष डॉक्टर रूबी रानी, सेवानिवृत्त शिक्षक डॉ. एस एल दरवे, पीआरओ डॉ. शशिकांत समेत काफी संख्या पूर्ववर्ती छात्र और विश्वविद्यालय के शिक्षक और पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments