Home भागलपुर बिहार में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ा, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता...

बिहार में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ा, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता ने सीएम को भेजा त्राहिमाम संदेश….


रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : बिहार की राजधानी सहित राज्य के कई जिलों में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों में अधिकांश बच्चे हैं। वहीं बुखार के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। पूर्वी बिहार के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में वायरल बुखार के मरीजों की संख्या पिछले एक सप्ताह में बढ़ी है।

साथ ही सदर अस्पताल के ओपीडी में भी बुखार के मरीज आ रहे हैं, जिन्हें इमरजेंसी में भर्ती करना पड़ रहा है। सरकारी और निजी हॉस्पिटल में कई मरीजों की स्थिति बिगड़ी हुई है। वहीं बिहार कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने बच्चों की मौसम जनित बीमारी से अस्पतालों में बढ़ती भीड़ और इलाज की कमी पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर सूबे के सभी सरकारी अस्पतालों में वायरल फीवर और अन्य बीमारी के ईलाज को लेकर मुकम्मल व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

ताकि बच्चों की बीमारियों से होने वाली मौत को रोका जा सके। भागलपुर नगर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि अगर समय पर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो, संभव है कि बच्चों को कहीं कोरोना की दूसरी लहर के पीड़ितों की तरह तड़पते हुए जान न गंवानी पड़े। अजीत शर्मा ने सीएम नीतिश कुमार से स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने की मांग है। ताकि बीमार बच्चों के अभिभावक दहशतजदा न हों। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के कार्यों पर अपने स्तर से विशेष नजर रखने का आग्रह किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments