Home भागलपुर बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का कहर जारी, भागलपुर में नि:शुल्क...

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का कहर जारी, भागलपुर में नि:शुल्क मिल रहा है ऑक्सीजन सिलेंडर

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : देश में कोरोना की तीसरी लहर पैर पसार चुकी है। बिहार समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। भागलपुर में भी कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है।

हालांकि इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कई कदम उठाए हैं। दूसरी तरफ कुछ सामाजिक संगठन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भागलपुर रामसर से संचालित अम्माजी सेवा केन्द्र ने आम लोगों को नि:शुल्क ऑक्सीजन और स्वास्थ्य जांच की सुविधा देनी शुरु कर दी है।

रविवार को संस्था के अध्यक्ष मुजफ्फर अहमद की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सचिव जयप्रकाश यादव, संयुक्त सचिव सैयद जीजाह हुसैन, कोषाध्यक्ष अमिता सिन्हा समेत कई सदस्यों ने कोरोना की पहली एवं दूसरी लहर में किए गए कार्यों की चर्चाकी। साथ ही कहा कि अम्माजी सेवा केन्द्र तीसरी लहर में भी जरूरतमंदों तक हर संभव सहायता पहुंचाने में तत्पर रहेगी।

इस दौरान सदस्यों ने ऑक्सीजन सिलेंडर की साफ सफाई भी की। वहीं मुजफ्फर अहमद ने बताया कि 18 माह में अम्माजी सेवा केंद्र के माध्यम करीब 2 हजार लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था 24 घंटे लोगों की सेवा में तत्पर रहती है। जबकि सैय्यद जीजाह हुसैन ने कहा कि सेंटर पर वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया जाता है।

इसके अलावा ब्लड डोनेशन कैंप लगाने की तैयारी भी चल रही है। उन्होंने बताया कि अम्माजी केंद्र के जरिए कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों को ऑनलाइन चिकित्सीय परामर्श भी दिया जाता है। वहीं जयप्रकाश यादव ने कहा कि संस्था में फिलहाल एक सौ सिलेंडर उपलब्ध है और जल्द ही एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की जाएगी।

मुजफ्फर अहमद ,अध्यक्ष अम्माजी सेवा केन्द्र

सदस्यों ने जानकारी दी कि हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. इम्तियाजुर रहमान, डॉ. जिया अहमद, नवगछिया के अनुपम कुमार समेत कई लोग अम्माजी सेवा केन्द्र में सहयोग करते हैं। मौके पर अजीत झा, दुल्ला खान, मो. असगर अली, आसिफ मुस्तफा, मुजफ्फर खान, रहीम सहित कई सदस्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments