Home अपराध बिहार:औरंगाबाद के मदनपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार, चुनाव के दौरान दहशत की...

बिहार:औरंगाबाद के मदनपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार, चुनाव के दौरान दहशत की थी तैयारी..

बिहार में औरंगाबाद पुलिस ने चुनाव में गड़बड़ी की तैयारी में लगे तीन नक्सलियों को पकड़ा है। इनके पास से आपत्तिजनक पोस्टर बरामद किये गए हैं। तीनों भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं। इनका मुख्य काम पहाड़ी के नीचे से लेवी लेकर ऊपर पहुंचाना था। दो नक्सली कनौदी और एक छेछानी का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला किय तीनों भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य हैं और पहाड़ी के नीचे के तलहटी इलाके की देखरेख का जिम्मा संभालते हैं। इनके पास से बरामद पोस्टर से पता चलता है कि यह लोग चुनाव के दौरान दहशत फैलाना चाहते थे। पोस्टर में पुलिस के खिलाफ भी बातें हैं। यह लोग लेवी वसूलकर ऊपर पहुंचाते हैं।मदनपुर पुलिस के अनुसार अति नक्सल प्रभावित दक्षिणी उमगा पंचायत के कनौदी गांव के पास भाकपा माओवादी नक्सलियों के आईडी लगाने की सूचना मिली थी। इस पर सीआरपीएफ के बम निरोधक टीम के साथ पुलिस कनौदी गांव पहुंची। जंगल को जाने वाली सड़क की डिमाइनिग की गई। डिमाइनिग के दौरान आईडी बरामद नहीं हुई लेकिन जिला पुलिस के साथ सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान के दौरान तीनों नक्सली हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार नक्सलियों में कनौदी गांव के विशुनपत भोगता और सुदामा रिकियासन और छेछानी का अशोक यादव है। 

प्रथम चरण में चुनाव के लिए शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त कराने के लिए जिले में अबतक सीआरपीएफ एवं बीएसएफ की 66 कंपनी यहां पहुंच चुकी है। दो कंपनी सीआरपीएफ की महिला बटालियन की है। सभी कंपनी के सुरक्षाबलों को विभिन्न थाना क्षेत्रों के विद्यालयों में आवासन कराया गया है। जिले के दक्षिणी इलाके के जंगल और पहाड़ की घेराबंदी कर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है। यह जंगल झारखंड के पलामू और गया जिला के आमस, डुमरिया, लुटुआ, इमामगंज एवं बांकेबाजार थाना क्षेत्र में फैला है और नक्सलियों का इस जंगल में जमावड़ा रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का चुनाव रद्द करने की तेज बहादुर की याचिका पर SC का फैसला कल..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुए 2019 के लोकसभा चुनाव को रद्द करने की मांग पर कल यानी मंगलवार...

LJP ने पीएम मोदी से की अपील, रीना पासवान को राज्यसभा भेजें

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर उनकी पत्नी रीना पासवान को मौका देने का...

तेजस्‍वी यादव का CM पर ‘ प्रहार’, बोले- भ्रष्‍टाचार के भीष्म पितामह हैं नीतीश कुमार..

बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद आरजेडी के तेजस्‍वी यादव लगातार मुख्‍यमंत्री...

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 साल की उम्र में निधन..

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया है. असम के स्वास्थ्य...

Recent Comments