Home बिहार बिहटा बस टर्मिनल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

बिहटा बस टर्मिनल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों एक्शन में नजर आ रहे हैं। मंगलवार को जहां सीएम ने शराबबंदी की समीक्षा की, तो वहीं बुधवार को पटना जिले के बिहटा में बनने वाले जिले के दूसरे बस अड्डे बिहटा बस टर्मिनल का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम के साथ जिले के तमाम आला अधिकारी सहित स्थानीय पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

दरअसल पटना में बने नए बस अड्डे पर दबाव कम करने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पटना से सटे बिहटा में लगभग 25 एकड़ में बनने जा रहे, बस अड्डे का निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले बिहटा के नेउरा के पास जमीन का निरीक्षण किया, इसके बाद बिहटा सरमेरा स्टेट हाईवे 78 कन्हौली मोड़ के पास लगभग 25 एकड़ जमीन का निरीक्षण किया। वहीं सीएम ने पटना के आयुक्त, परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल, जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह से कन्हौली के पास की जमीन को अगले कैबिनेट में पास करने की बात कही। सीएम नीतीश कुमार ने सगुना मोड़ से बिहटा तक बन रहे लगभग 20 किलोमीटर के एलिवेटेड प्रोजेक्ट का सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल के आसपास भी निरीक्षण किया।

बता दें कि पटना के नए बस अड्डे पर बढ़ते दबाव को देखते हुए बिहटा को न्यू पटना का रूप देने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल बिहटा में पटना आईआईटी कैंपस, एनआईटी कैंपस, आईटी हब के अलावा कई सरकारी एवं गैर सरकारी संस्था का कार्यालय भवन बनाया जा रहा है। साथ ही पटना रिंग रोड प्रोजेक्ट को भी बिहटा – सरमेरा पथ से जोड़ा जा रहा है। साथ ही सीएम ने बिहटा में एक बार फिर विकास को लेकर नया प्रोजेक्ट शुरू करने का निर्णय लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments