Home बिहार बिना मास्क के वाहन चालकों और यात्रियों पर लगाया गया जुर्माना, प्रदूषण...

बिना मास्क के वाहन चालकों और यात्रियों पर लगाया गया जुर्माना, प्रदूषण फैलाने वालों वाहनों की भी जांच…

राजधानी पटना  में परिवहन विभाग एवं ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न पोस्ट पर विशेष वाहन जांच अभियान चलाया गया। हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ प्रदूषण, ओवरलोडिंग और बिना हाई सिक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट के चलने वाले वाहनों की जांच की गई। साथ ही बिना मास्क लगाए वाहन चलाने और वाहन में सफर करने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया गया। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए राजधानी में कारगिल चौक से सगुना मोड़ एवं अन्य इलाकों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। विशेष अभियान के तहत बस, ऑटो में क्षमता से अधिक परिचालन करने वाले वाहन चालकों, बिना हेलमेट-सीटबेल्ट लगाए वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। 

बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर होगी कार्रवाई
जांच के दौरान बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट के चलाये जा रहे कई वाहनों पर कार्रवाई की गई। परिवहन सचिव ने बताया कि बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगे शोरूम से वाहन निकालने पर संबंधित वाहन मालिक एवं डीलर पर भी कार्रवाई की जाएगी। परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना में यह विशेष वाहन जांच अभियान चार दिसंबर तक चलेगा।

इन स्थानों पर चला जांच अभियान
रविवार को विशेष वाहन जांच अभियान कारगिल चौक, बेली रोड, म्यूज़ियम, चितकोहरा गोलंबर और सगुना मोड पर चलाया गया। बिहार सड़क सुरक्षा परिषद के पदाधिकारियों को जांच अभियान के अनुश्रवण के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है।

प्रदूषण फैलाने वालों वाहनों की भी जांच 
प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की जांच के लिए कई जगहों पर ऑनस्पॉट मोबाइल वैन की व्यवस्था की गई है। जांच में मानक से अधिक प्रदूषण पाए जाने वाले वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के परिचालन की तब तक इजाजत नहीं दी जाएगी जब तक कि उसे दुरुस्त नहीं करा लिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेजस्वी ने लालू यादव के शुभचिंतकों से की अपील, कहा – ना करें ये काम..

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर अपील की है कि पार्टी कार्यकर्ता या शुभचिंतक एम्स के बाहर भीड़ ना लगाएं. लालू...

नीतीश ने किया इशारा, कर्पूरी ठाकुर की तरह मुझे भी कार्यकाल के बीच ही CM पद से हटाया जा सकता है..

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को डर है कि उनको कार्यकाल के बीच में ही सीएम की कुर्सी से हटाया जा सकता...

सुशील मोदी ने बोला हमला, राहुल गांधी को भारत का कोरोना टीका अच्छा क्यों नहीं लगा..

पूर्व उपमुख्यमंत्री सह भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला है। कहा कि कोरोना संक्रमण और...

साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी से सोमवार को बात करेंगे पीएम मोदी..

सोमवार यानी 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश-दुनिया में साइकिल गर्ल के नाम से प्रख्यात हो चुकी ज्योति कुमारी से वर्चुअल...

Recent Comments