Home खेल बाल उत्सव के समापन समारोह में किलकारी के बच्चों ने दी मनमोहक...

बाल उत्सव के समापन समारोह में किलकारी के बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति, डिप्टी सीएम ने कहा – अपने उद्देश्य में सफल है किलकारी….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर के कंपनीबाग स्थित जगलाल उच्च विद्यालय परिसर में किलकारी के आठवें स्थापना दिवस के अवसर पर छह दिवसीय बाल उत्सव का समापन समारोह शनिवार को आयोजित किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पीरपैंती विधायक ललन कुमार पासवान, मेयर सीमा साह एवं किलकारी बिहार बाल भवन की निदेशक ज्योति परिहार समेत कई गणमान्य लोगों ने किलकारी बाल भवन के बच्चों एवं कलाकारों की जमकर सराहना की।

समारोह के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का स्वागत किलकारी के बच्चों ने तिलक लगाकर और पुष्पगुच्छ देकर किया। जबकि इसके बाद सभी अतिथियों ने बाल भवन का अवलोकन कर बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को देखा।

वहीं सांस्कृतिक समारोह की शुरुआत सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर कि। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गई। किलकारी भागलपुर की प्रमंडल कार्यक्रम समन्वयक अभिलाषा कुमारी ने अपने सम्बोधन से सभी बच्चों, अतिथियों और दर्शकों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में प्रतिभागियों और किलकारी के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिसमे नृत्य संगीत, नाटक और कराटे का प्रदर्शन कर बच्चों ने दर्शकों का मन मोह लिया, और खूब तालियां बटोरी।

कार्यक्रम के अंत में पारितोषिक वितरण सह सम्मान समारोह में उप मुख्यमंत्री समेत कई अतिथियों ने प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया, और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

साथ ही सभी प्रतिभागियों और कलाकारों द्वारा दी गई प्रस्तुति की जमकर सराहना करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग अलग क्षेत्र के बच्चों की प्रतिभा निखारने और बेहतर मंच तक पहुँचने के लिए किलकारी एक उपयुक्त माध्यम है।  

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अपने सम्बोधन में कहा कि किलकारी की कार्यप्रणाली बेहतर है और प्रदर्शनी में बच्चों के कार्य काफी प्रशंसनीय है। साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा किलकारी को हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

पीरपैंती विधायक ललन कुमार पासवान ने कहा कि उन्हें इस परिसर का माहौल काफी अच्छा लग रहा है, और उन्हें भी किलकारी परिवार का एक छोटा सा सदस्य समझा जाए। विधायक ने कहा कि वे भविष्य में भी किलकारी के साथ हमेशा खड़े रहेंगे और हर रूप में किलकारी परिवार के सहयोग के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे

सभा को संबोधित करते हुए किलकारी बिहार बाल भवन के निदेशक ज्योति परिहार ने कहा कि बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं और अगर हम उन्हें सृजनशील बनाने में सक्षम हो जाते हैं, तो हमारा भविष्य बेहतर हो सकता है। मंच संचालन साहिल राज ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन सहायक लेखा पदाधिकारी शिखा कुमारी ने किया।

मौके पर अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह, उप मेयर राजेश वर्मा, डॉ प्रीति शेखर पार्षद सोनू कुमार, विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव गुप्ता, श्वेता भारती, गीता कुमारी, कुमार संभव, मिथिलेश कुमार, नीना एस प्रसाद, भाजपा के संतोष कुमार,

बाल भवन पटना के प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार, पूर्णिया बाल भवन से अमरनाथ झा, चांदनी शुक्ला, खुशबू कुमारी, विक्रम कुमार, कुंदन कुमार, शिरीष कुमार, मीनाक्षी केसरी, सुरुचि सुमन, देवाशीष पॉल समेत काफी संख्या में स्कूली बच्चे, शिक्षक, किलकारी परिवार के सदस्य और अभिभावक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments