Home भागलपुर बाघमारा गांव में बाढ़ के पानी से पूरा इलाका जलमग्न, भोजन और...

बाघमारा गांव में बाढ़ के पानी से पूरा इलाका जलमग्न, भोजन और मवेशियों का चारा नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार): भागलपुर के गोराडीह अगरपुर पंचायत स्थित बाघमारा गांव में बाढ़ के पानी से पूरा इलाका जलमग्न हो गया है। गांव के करीब एक हज़ार घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है, जिस कारण लोगों को अपने मवेशियों के साथ ऊँचे स्थानों पर शरण लेना पड़ रहा है। एक ओर जहां बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोग अपने घरों को छोड़कर किसी ऊँचे स्थान पर जाने को विवश दिखाई दे रहे है, वहीं काफी लोग ऐसे भी है जिन्हें अपने परिवार और मवेशियों के जान की रक्षा के साथ भोजन और पशु चारा की समस्या भी सता रही है।

आलम यह है कि पीड़ितों का जरुरी सामान, अनाज और पशुचारा भी बाढ़ के कारण सड़कर बर्बाद हो रहा है। जबकि लोग और मवेशी भोजन के अभाव और सरकारी मदद के इन्तजार में बदतर जीवन जीने को मजबूर है। वहीं इसको लेकर ग्रामीणों का कहना है कि भोजन और मवेशियों का चारा नहीं होने के कारन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि अब तक सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है।

बता दें कि बाढ़ की तबाही के कारण गांव से भागलपुर आने के मार्ग और सड़कों पर भी काफी दूर तक पानी आ गया है। इधर बाढ़ से जहाँ लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वही विषैले जीव कीड़े मकोड़े का भय भी लोगों को डरा रहा है। इसके अलावा गंगा के जलस्तर में वृद्धि होने से गोराडीह प्रखंड के और कई इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है जो चिंताजनक है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments