Home बिहार बढ़ती मंहगाई के खिलाफ एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया

बढ़ती मंहगाई के खिलाफ एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया

रिपोर्ट- मोहम्मद माजिद

सिल्क टीवी/ बिहार: ग्वालपाड़ा प्रखंड एनएसयूआई इकाई ने बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया । एनएसयूआइ ग्वालपारा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार के नेतृत्व में दर्जनों छात्र और युवाओं ने सरकार विरोधी घंटों नारेबाजी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। मौके पर एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की मोदी सरकार देश के आम आवाम का शोषण कर रही है । पेट्रोल – डीजल के दरों में वृद्धि से आम लोग त्रस्त है ।

पिछले दो महीनों में पैट्रोल के दरों में 10 रुपए की बढ़ौतरी हुई है लेकिन सरकार 9 रुपया कम कर झूठी वाहवाही बटोर रही है और देश के आवाम के आंखों में धूल झोंक रही है। उन्होंने कहा की मोदी जी को समझना चाहिए ” ये जो पब्लिक है ये सब जानती है ” । पेट्रोल, डीजल के दरों में वृद्धि का मुख्य कारण सरकार द्वारा अधिक से अधिक एक्साइज ड्यूटी लगाना है । जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल पर 9 रुपया और डीजल पर केवल 3.50 रुपया एक्साइज ड्यूटी लगाया गया था लेकिन आज मोदी सरकार पेट्रोल पर 27 रुपए और डीजल पर 21 रुपया एक्साइज ड्यूटी लगा कर देश के जनता का शोषण कर रही है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की मोदी सरकार पूरी तरह से पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों की सरकार है । बीते 7 वर्षो में पूंजीपतियों की संपति कई गुना बढ़ी है तो वही देश की बड़ी आबादी गरीबी रेखा से नीचे आ गए है । युवाओं से हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा करने वाली सरकार में पिछले एक वर्ष में युवाओं से 2 करोड़ से अधिक नौकरियां छीनी है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की जिस प्रकार अंग्रेजी हुकूमत भारत के लोग पर अधिक से अधिक कर थोप कर अपना खजाना भरती थी और यहां के संसाधनों और संपतियो को लूट कर ब्रिटेन ले जा रहे थे ठीक उसी प्रकार देश की वर्तमान मोदी सरकार देश की जनता का शोषण कर पूंजीपतियों और कॉरपोरेट घरानों की तिजौरी भड़ रही है । एनएसयूआइ ग्वालापारा प्रखंड अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा की यह सरकार पूरी तरह से छात्र और युवा विरोधी है ।

शिक्षा के निजीकरण से देश के गरीब और मध्यम वर्ग के छात्र शिक्षा से वंचित हो जायेंगे लेकिन सरकार इन बातो पर कोई ध्यान नहीं दे रही है । आज नौकरियों के अभाव में डिग्रीधारी छात्र हताश और निराश होकर आत्महत्या करने को मजबूर है । कार्यक्रम में मुख्यरूप से एनएसयूआई के विश्वविद्यालय छात्रनेता जितेंद्र कुमार, नवीन कुमार, ग्वालपाड़ा प्रखंड उपाध्यक्ष राजेश कुमार, रूपेश कुमार, प्रिंस कुमार बादल, बीरबल कुमार, आजाद कुमार, आशीष कुमार, दिलशेर कुमार, छोटू छलिया, अंकेश कुमार, राजकुमार, प्रिंस कुमार, बम कुमार, नवीन कुमार, चुनचुन कुमार, कौशल कुमार, राकेश कुमार , बंटी कुमार, साहेब, राहुल कुमार, संतोष कुमार सागर, संजल कुमार, रवि राज, चंद्रमणि कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments