Home बिहार फील्ड आउटरीच ब्यूरो ने 'एक जिला एक उत्पाद' योजना के अंतर्गत पूर्णिया...

फील्ड आउटरीच ब्यूरो ने ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना के अंतर्गत पूर्णिया जिले में केला उत्पादन पर परिचर्चा का आयोजन किया

पटना: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ विषय पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फ़ील्ड आउटरीच ब्यूरो, भागलपुर द्वारा आज पूर्णिया जिले के जवाहर लाल नेहरू स्मारक उच्च माध्यमिक विद्यालय, गुलाब बाग में छात्राओं के बीच ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ विषय पर चित्रांकन प्रतियोगिता आयोजित की गई ।

चित्रांकन प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा, रचनात्मकता व कलात्मकता का प्रदर्शन किया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अब्दुल हन्नान सहित कई शिक्षक- शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। इस अवसर पर छात्रों के बीच कबड्डी का खेल भी आयोजित किया गया। विजेता छात्राओं को कल मुख्य कार्यक्रम के अवसर पर पुरस्कृत किया जायेगा । मुख्य कार्यक्रम कल 22 दिसम्बर’ 2021 को जवाहर लाल नेहरू स्मारक उच्च माध्यमिक विद्यालय, गुलाब बाग, पूर्णिया में आयोजित किया जाएगा, जिसका उद्घाटन पूर्णिया सदर के विधायक विजय खेमका द्वारा किया जाना है।


साथ ही फील्ड आउटरीच ब्यूरो भागलपुर द्वारा जिले के बड़हरा कोठी पंचायत भवन में किसानों तथा व्यापारियों के बीच केले के उत्पादन और विपणन के बारे में एक परिचर्चा भी आयोजित की गई।
आउटरीच ब्यूरो भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना के अंतर्गत पूर्णिया जिले में केला का चयन किया गया है। परिचर्चा में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार तथा जिला संसाधन सेवी सुमन सागर द्वारा उत्पादकों को योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

इस अवसर पर मुखिया राजीव रंजन सहित पंचायत प्रतिनिधि, फील्ड आउटरीच ब्यूरो भागलपुर के राजा आलम व आदर्श कुमार भी उपस्थित रहे।

भारत सरकार द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा देश भर में ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता का संदेश दिया रहा है। इसमें बिहार राज्य को उत्तर पूर्व के राज्यों- त्रिपुरा व मिजोरम के साथ युग्म राज्य के रूप में जोड़ा गया है।

प्रेस विज्ञप्ति
पत्र सूचना कार्यालय
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय
भारत सरकार
पटना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments