Home बिहार फिजिशियन डे पर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मायागंज अस्पताल के तीन...

फिजिशियन डे पर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मायागंज अस्पताल के तीन डॉक्टर को एपीआई ने किया पुरस्कृत

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया, भागलपुर चैप्टर की ओर से गुरुवार को फिजीशियन डे मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के मेडिसिन विभाग में हुआ।

इस दौरान मायागंज अस्पताल के तीन वरीय चिकित्सक को उल्लेखनीय सेवाओं के लिए पुरस्कृत किया गया। वहीं एपीआई की ओर से अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास और एसोसिएशन के जिला सचिव डॉ. ओबैद अली ने मेडिसीन विभाग के एचओडी डॉ. विनय कुमार, वरीय फिजीशियन डॉ. हेमशंकर शर्मा एवं डॉ. डी. पी. सिंह को अंगवस्त्र, बुके और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रोग्राम मॉडरेटर डॉ. आर. पी. जायसवाल और डॉ. मनीष कुमार ने बताया कि 23 दिसंबर 1944 को एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया की स्थापना हुई थी।

इसी कड़ी में प्रत्येक वर्ष 23 दिसंबर को फिजीशियन डे बनाया जाता है। मंच संचालन करते हुए डॉ. आरपी जायसवाल ने पीजी स्टूडेंट्स को एपीआई मेंबर की सदस्यता लेने की प्रक्रिया भी बताई। इस अवसर पर मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार ने मरीजों को बेहतर चिकित्सा और परामर्श देने की अपील सभी सीनियर और जूनियर चिकित्सकों से की। जबकि अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास ने अपने स्टूडेंट्स लाइफ का अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि मुझे सर्जन होने के साथ फिजीशियन होने पर गर्व है। क्योंकि फिजीशियन लोकप्रियता का जॉब है।

सम्मान समारोह में डॉ. ए. के. पांडे और डॉ. भारत भूषण ने भी अपने विचार रखे। मौके पर डॉ. डी. पी. सिंह ने सभी चिकित्सकों को फिजीशियन डे की बधाई दी। साथ ही उन्होंने डाक्टरों से आधुनिक तकनीक, रिसर्च और जानकारी को अदान प्रदान करने पर जोर दिया। वहीं डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सक के व्यवहार और बातचीत के तरीके का मरीज पर सीधा असर पड़ता है। डॉ. शर्मा ने अपने संबोधन में क्लीन एयर पर विशेष रूप से प्रकाश डाला। इसलिए चिकित्सक को मरीजों की बात सकारात्मक तरीके से सुननी चाहिए।

डॉ. ओबैद अली, जिला सचिव एपीआई

इधर आयोजन सचिव डॉ. ओबैद अली ने कहा कि एपीआई का गठन मात्र 9 फिजीशियन ने मिलकर मद्रास में किया था। लेकिन आज एपीआई के 20 हजार से ज्यादा मेंबर हैं। कार्यक्रम में इप्का फार्मा के एरिया मैनेजर विवेक सिंह, ऐथीर्डल हेल्थ केयर के सैयद जीजाह हुसैन, सन फार्मा के विश्वजीत चौधरी समेत कई जूनियर डॉक्टर्स मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments