Home भागलपुर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीएमबीयू के कुलपति ने बताई अपनी प्राथमिकता, कहा ई-पैटर्न...

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीएमबीयू के कुलपति ने बताई अपनी प्राथमिकता, कहा ई-पैटर्न पर लाइब्रेरी को करेंगे डेवलप

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीएमबीयू में अधूरे पड़े सभी कार्यों को पूरा किया जाएगा।

साथ ही कहा कि यूनिवर्सिटी का काम सिर्फ ज्ञान और डिग्री बांटना नहीं है। वीसी ने कहा कि राजभवन से मुझे जितना पॉवर मिला है, उसके अनुसार मैं अपने अधिकार क्षेत्र के कार्यों को पूरा करने का प्रयास करूंगा। प्रो. हनुमान प्रसाद पांडे ने भरोसा दिलाया कि टीएमबीयू में कर्मियों और पेंशनर की समस्या का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जाएगा

। इस दौरान कुलपति ने विश्वविद्यालय पुस्तकालय को ई-पैटर्न पर डेवलप करनी की बात कही, ताकि अधिक से अधिक छात्रों का जुड़ाव लाइब्रेरी से हो। वहीं नैक मूल्यांकन, स्पोर्ट्स, एनपीएस और रोजगारपरक शिक्षा को लेकर कुलपति काफी गंभीर दिखे। साथ ही उन्होंने नर्सिंग डिप्लोमा और अन्य डिप्लोमा कोर्स चलाए जाने का संकेत भी दिया।

वहीं पीएचडी में गाईड की कमी के सवाल पर कुलपति ने यूजीसी नियम का हवाला दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार, रजिस्ट्रार डॉ. निरंजन प्रसाद यादव और पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments