Home बिहार प्रभात कुमार सिंह के बी डी एस एम एम कॉलेज की तदर्थ...

प्रभात कुमार सिंह के बी डी एस एम एम कॉलेज की तदर्थ समिति का सचिव बनते ही महाविद्यालय को पटरी पर लाने की कवायद हुई तेज़

छपरा: विश्वेश्वर दयाल सिन्हा मेमोरियल महाविद्यालय की तदर्थ समिति की बैठक में विश्विद्यालय के दिशा निर्देश के अनुरुप महाविद्यालय को पटरी पर लाने की कवायद शुरु की गई। जनप्रतिनिधि सह अध्यक्ष स्थानीय विधायक डॉ0 सी0 एन0 गुप्ता की अध्यक्षता और सचिव प्रभात कुमार सिंह, विश्विद्यालय प्रतिनिधि डॉ0 प्रदीप कुमार, शिक्षाविद् प्रो0 डॉ0 ललन प्रसाद यादव, शिक्षक प्रतिनिधि प्रो0 नवलेश कुमार सिंह और प्राचार्य की मौजूदगी में सम्पन्न बैठक में कई मुद्दों पर अहम निर्णय लिए गए। बैठक में सर्वप्रथम परिचयोपरांत महाविद्यालय के सर्वांगीण विकास और संबंधित विन्दूओं पर निर्णय लिए गए।

बैठक में विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार प्रभारी प्राचार्य की नियुक्ति के मुद्दे पर आम राय बनी कि महाविद्यालय में तैनात शिक्षकों की वरीयता का आंकलन कर एतद कार्रवाई की जाएगी। बैठक में प्राचार्य मनोरंजन प्रसाद द्वारा अपनी भूल स्वीकार करते हुए खेदपूर्वक बताया गया कि महाविद्यालय के सभी पंजियाँ, कैश बुक वोगैरह पूर्व सचिव बलिराम राय की कस्टडी में होने के कारण संधारण नहीं हो सका है जिस पर पूर्व सचिव के पुत्र से सभी कागजात की लिखित माँग कर हस्तगत नहीं कराने पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में महाविद्यालय की दशा दिशा में सुधार के लिए ग्रासरुट लेवल से कार्य करने जैसे में पूर्व से कार्यरत समस्त शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों के कागजात की जाँच और जाँचोपरांत कार्रवाई आदि का निर्णय लिया गया। बैठक में महाविद्यालय की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रशासन से सहयोग ले कर एतद् कार्रवाई का निर्णय लिया गया जिस पर अध्यक्ष महोदय ने इस दिशा में सभी प्रयत्न करने का आसावासन दिया।

सचिव प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि जिस दिनसे उन्होंने कार्यभार संभाला है उसी दिन से सभी अभिलेखोंका संधारण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी व्यवधान उत्पन्न होंगे उनसे महाविद्यालय हित में सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में सचिव के आदेश से प्रो0 विशाल देव, प्रधान सहायक विनोद पांडेय और पंकज कुमार उपस्थित रहे। सचिव के आभार व्यक्त करने के साथ बैठक की कार्रवाई सम्पन्न हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments