Home बिहार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सतत प्रयास से केदारनाथ धाम की भव्यता पुनर्जीवित...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सतत प्रयास से केदारनाथ धाम की भव्यता पुनर्जीवित हुई : अश्विनी चौबे

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार को अपने दिल्ली स्थित आवास पर केदारनाथ त्रासदी के पीड़ित परिजनों और साधु संतों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ से प्रसारित संबोधन सुना।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि विशेष तौर पर मेरे लिए यह भावुक क्षण है। क्योंकि वर्ष 2013 के केदारनाथ त्रासदी का सपरिवार प्रत्यक्ष भोगी रहा हूं। मेरे आंखों के सामने श्री आदि शंकराचार्य जी के समाधि स्थल को बाढ़ ने काफी क्षति पहुंचाई थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान परिवार सहित जीवन मरण से कई दिनों तक संघर्ष करता रहा।

मेरे साथ उस दिन तीर्थ यात्रा पर गए आधे से अधिक परिजन और सहयोगी त्रासदी के शिकार हो गए थे। अश्विनि चौबे ने कहा कि प्रलयंकारी त्रासदी आज भी मानस पटल पर जीवंत है। वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपदा के समय तत्कालीन केंद्र और राज्य की कांग्रेस सरकार का रवैया बेहद उदासीन था। जिसके विरोध में केदारनाथ से लौटने के उपरांत उन्होंने जंतर मंतर पर धरना देकर वहां की वस्तु स्थिति को सामने रखा था। इधर पीएम के संबोधन के बाद मंत्री ने बताया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद केदारनाथ धाम का पुनः दिव्य-स्वरूप लौटा है।

साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री के सतत प्रयास से केदारनाथ धाम की भव्यता पुनर्जीवित हुई । बता दें कि शुक्रवार को परियोजनाओं के शुभारंभ के अवसर पर दिल्ली स्थित अपने आवास पर मंत्री अश्विनि चौबे ने साधु-संतों की संगति में प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करने के लिए यज्ञ एवं पूजन का आयोजन किया था। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं से यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों को काफी लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments