भागलपुरशिक्षा

पुलिस पाठशाला में सिटी एसपी ने बताया सफलता का राज, कहा यूपीएससी इतना मुश्किल नहीं जितना हम सोचते हैं

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत चल रहे नि:शुल्क पुलिस पाठशाला में जिले के कई आईएएस और आईपीएस अफसर छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सैंडिस कंपाउंड स्थित ओपन थिएटर में 1 जून को डीआईजी विवेकानंद, डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबू राम समेत कई पदाधिकारियों और शिक्षकों ने मिलकर पुलिस पाठशाला का शुभारंभ किया था।

वहीं पुलिस पाठशाला में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए शनिवार को सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात भी पहुंचे। आईपीएस स्वर्ण प्रभात ने करीब दो घंटे तक अभ्यर्थियों को उनके सवाल सुनकर एग्जाम में सफल होने का टिप्स दिया।

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने सिटी एसपी से बीपीएससी एवं यूपीएससी के पीटी, मेंस और इंटरव्यू की जानकारी ली। मोटिवेशनल क्लास लेते हुए नगर पुलिस अधीक्षक ने अभ्यर्थियों को अपनी कमजोरी पहचानने और उस बाधा को दूर करने की बात कही।

पुलिस पाठशाला में सिटी एसपी ने अपने सफलता का राज बताते हुए कहा कि यूपीएससी इतना मुश्किल नहीं है जितना हम सोचते हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों को अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए शिद्दत के साथ तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस पाठशाला में अभ्यर्थियों की कक्षा लेते सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात

अपने संबोधन में सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने पढ़ाई के दौरान आने वाली पारिवारिक चुनौतियों का जिक्र भी किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने जॉब के साथ प्रतियोगिता परीक्षा के प्रिपरेशन पर जोर दिया।

साथ ही सीमित बुक और नोट्स पढ़ने की सलाह दी और परीक्षा में सफल होने के लिए मॉक टेस्ट एवं करेंट अफेयर्स पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

वहीं मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने पुलिस पाठशाला में पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थियों से नियमित क्लास करने और अपने गोल को टारगेट करने की बात कही। सुबोध कुमार ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए अनुशासन जरूरी है। इस अवसर पर सार्जेंट मेजर के. के. शर्मा, विनय कुमार समेत काफी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद थे।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button