Home भागलपुर पार्षद के जज्बे से बदला इलाके का नजारा, लोगों ने कहा थैंक...

पार्षद के जज्बे से बदला इलाके का नजारा, लोगों ने कहा थैंक यू हंसल सिंह….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 32 में रविवार को सफाई अभियान का दिलचस्प नजारा दिखा। जहां स्वच्छता को लेकर पार्षद ने अनोखे अंदाज में जन जागरूकता अभियान चलाया।

इस दौरान लालाबाग स्थित टेक्नो मिशन गली में वर्षों से डंप किए जा रहे कूड़े को पहले हटवाया गया और फिर उसी स्थान पर सबों ने मिलकर पिकनिक मनाया। वहीं पार्षद हंसल सिंह ने बताया कि वार्ड 32 के समस्या और सुझाव ग्रुप के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली कि टेक्नो मिशन गली में कूड़े के सड़ांध से आस-पास के लोग परेशान हैं।

जिसके निराकरण के लिए उन्होंने इंजीनियर अंशु सिंह, डॉ. कुमार अनु, शंभू राय समेत कई लोगों के सहयोग से कूड़ा डंपिंग स्थान को स्वच्छ रखने के लिए उसी स्थान पर टी पार्टी का आयोजन किया। पार्षद ने बताया कि इसके पूर्व भी वार्ड के दो कूड़ा डंपिंग स्थान को साफ-सुथरा कर जनता को समर्पित किया जा चुका है।

जहां लोग अब चाट-पकौड़े के साथ चाय का आनंद लेते हैं। वहीं अंशु सिंह, दोलन कुमार और सुबोध तिवारी ने बताया कि इस गली में पिछ्ले कई साल से कूड़ा पसरा था, जिस कारण मोहल्ले वासियों के साथ स्कूल, कोचिंग आने जाने वाले स्टूडेंट्स को भी प्रतिदिन परेशानी का सामना करना पड़ता था।

लेकिन आज पार्षद हंसल सिंह के प्रयास से समस्या का समाधान हो गया। इधर पार्षद ने कहा कि वार्ड नंबर 32 की विभिन्न कालोनियों में लगातार विशेष सफाई अभियान चलाया जाता है और अभियान में स्थानीय लोग भरपूर सहयोग करते हैं।

हंसल सिंह,पार्षद

उन्होंने कहा कि अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखना हम सबका नैतिक दायित्व है। इस दौरान पार्षद ने आम लोगों से स्वच्छता अपनाने पर जोर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments