भागलपुरराजनीति

पार्षदों ने निगम के अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए ईश्वर से की प्रार्थना, सामान्य बोर्ड की बैठक स्थगित करने का किया विरोध

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर नगर निगम की राजनीति में आपने पार्षदों के विरोध का अलग अलग अंदाज जरुर देखा होगा। लेकिन आज हम जो वीडियो आपको दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल शनिवार को निगम कार्यालय में होली के पूर्व होली की बयार देखी गई।

इस दौरन निगम सभाकक्ष में कुछ पार्षदों ने ढोल मंजीरा कर निगम प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। पार्षदों का नेतृत्व कर रहे पार्षद एकता मंच के संयोजक संजय सिन्हा और पूर्व डिप्टी मेयर डॉ. प्रीति शेखर ने बताया कि नगर निगम के इतिहास में यह पहली बार हुआ कि लगातार 3 बार सामान्य बोर्ड की बैठक स्थगित कर दी गई। वहीं पार्षद निगम सभा कक्ष में ढोल मंजीरा करने के बाद सीधा स्मार्ट सिटी कार्यालय गए।

इसके बाद नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने पार्षदों को वार्ता के लिए अपने चेंबर में बुलाया। जहां पहले तो पार्षदों ने नगर आयुक्त और मेयर के खिलाफ नारेबाजी की, फिर जय सियाराम भजन के साथ निगम प्रशासन के सद्बुद्धि की ईश्वर से प्रार्थना भी की। इस दौरान पार्षद उमर चांद, गोविंद बनर्जी, पंकज कुमार, सरयुग प्रसाद साह, पार्षद प्रतिनिधि मेराज, संजय तांती, मो. सोनू समेत कई पार्षदों ने सामान्य बोर्ड की बैठक रात नौ बजे स्थगित करने पर नगर आयुक्त को घेरा।

बता दें कि बैठक की अगली तिथि 26 फरवरी रखी गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार को बैठक हंगामेदार होने वाली थी। इसके लिए बकायदा कुछ पार्षदों ने काला बिल्ला लगाकर जाने की बात कही थी। पार्षद संजय सिन्हा ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि एजेंडा के पहले पन्ने पर नगर आयुक्त का हस्ताक्षर 18 फरवरी का था। जबकि पिछले पन्ने पर मेयर और नगर आयुक्त का हस्ताक्षर 14 फरवरी का था। जब नियम है कि एजेंडा 72 घंटे पहले उपलब्ध कराना है तो जान बूझकर इतनी देरी क्यों हुई।

वार्ता के क्रम में पार्षद उमर चांद ने नगर आयुक्त से बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग की। नगर आयुक्त प्रफुल चन्द्र यादव ने बताया कि पार्षदों की शिकायत पर विचार विमर्श किया जाएगा। इधर मुस्लिम महिला और पुरुष पार्षदों द्वारा जय सियाराम भजन पर सुर मिलाने और ढोल मंजिरा के बाद निगम में पार्षदों की अंदरूनी कलह भी दिखी। कुछ पार्षदों ने दबी जुबान से कहा कि हिजाब को लेकर एक तरफ देशभर में बहस चल रही है। लेकिन कुछ पार्षद हिजाब पहन कर जय सियाराम कर अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाहते हैं।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button