Home भागलपुर पंचायत चुनाव 2021: मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह....

पंचायत चुनाव 2021: मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह….

रिपोर्ट-राकेश कुमार 

सिल्क टीवी/भागलपुर : जगदीशपुर प्रखंड में छिटपुट व्यवधान के बीच पंचायत चुनाव संपन्न हो गया। बुधवार सुबह से ही पंचायत चुनाव को लेकर मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार जुटनी शुरू हो गई। जैसे-जैसे दिन बढ़ने लगा मतदाताओं की कतार भी बढ़ने लगी।

यह सिलसिला शाम तक बदस्तूर जारी रहा। जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में करीब 60% मतदाताओं ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया, हालांकि अंतिम मत प्रतिशत की पुष्टि होना अभी बांकी है। मतदान को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। जबकि पुरुष मतदाताओं ने भी मतदान में चढ बढ़कर हिस्सा लिया। मतदान के दौरान 105 वर्ष की महेश्वरी देवी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

गांव की सरकार चुनने में युवा मतदाताओं के साथ-साथ वयोवृद्ध मतदाताओं ने भी मताधिकार का प्रयोग किया। प्रखंड के सभी मतदान केंद्र पर शाम 5 बजे के बाद भी लंबी लंबी कतार देखी गई। बता दें कि मतदान आरंभ होते ही प्रखंड के भवानीपुर देसरी पंचायत अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 159 ईवीएम में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके वजह से करीब 3 घंटे देर से वहां मतदान आरंभ हुआ। प्रखंड के कई जगहों पर बायोमेट्रिक मशीन में नेटवर्क नहीं आने का भी शिकायत मिलती रही।

जिसके कारण अधिकांश मतदान केंद्रों पर बिना बायोमेट्रिक का ही मतदान कराया गया। मतदान के दौरान कहीं से हंगामा एवं अप्रिय घटना सूचना नहीं मिली। जबकि प्रशासन की ओर से हर जगह सुरक्षा व्यवस्था की  चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी।

इधर जगदीशपुर मतदान संख्या 175 में एक व्यक्ति चक्कर आने से गिर गया जिसके बाद उसके परिजन उसे आनन  फानन में जगदीशपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने कहा कि एसिडिटी के कारण चक्कर आने की बात कही। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments