भागलपुरशिक्षा

नैक विजिट को लेकर टीएनबी कॉलेज में तैयारी शुरू…..

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर टीएनबी कॉलेज में नैक से संबंधित कार्यशाला के दूसरे दिन बाहर से आए विशेषज्ञों ने बारी बारी से कॉलेज के शिक्षकों और सदस्यों से वार्ता की। साथ ही नैक विजिट को लेकर चल रही तैयारियों का विभाग वार निरीक्षण किया। वहीं कार्यशाला के दूसरे दिन विशेषज्ञों ने महाविद्यालय के मानविकी और कला संकाय के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष (इतिहास, समाजशास्त्र, हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी, मैथिली, भूगोल, मनोविज्ञान, दर्शन शास्त्र राजनीति विज्ञान आदि) से नैक से संबंधित तैयारियों की जानकारी प्राप्त करने के बाद मूल्यांकन में बेहतर अंक लाने के लिए कई टिप्स दिए।

विभाग की भूमिका और रिपोर्ट बनाने की आवश्यक जानकारी देते हुए सदस्यों ने विभागों को अपने INFRASTRUCTURE को सुधारने और दस्तावेजो को एकत्रित करके रखने की सलाह दी, ताकि NAAC VISIT के समय किसी भी प्रकार की त्रुटि ना रह जाए। विभागाध्यक्ष से मुलाकात करने के बाद सदस्यों ने महाविद्यालय के विभिन्न समितियों (REMEDIAL CLASSES, SPORTS, CULTURAL, NSS, NCC) के सदस्य से मुलाकात की और उन्हें भी आवश्यक निर्देश देते हुए उनकी भूमिका का महत्व बताया। सदस्यों ने प्रत्येक विभाग को DEPARTMENTAL PROFILING करने की सलाह दी, जिससे विभाग संबंधित कोई भी जानकारी आसानी से प्राप्त की जा सके। कार्यशाला के अंतिम सत्र में सदस्य ने महाविद्यालय के IQAC CELL, ACCOUNT SECTION AUR ADMINISTRATIVE UNIT के सदस्यों से मुलाकात की और उनके कार्य प्रणाली की पूरी जानकारी लेने के बाद, उनके कार्य की सराहना करते हुए आवश्यक सुझाव भी दिए।

सदस्यों ने एक एक करके सभी सवालों के समाधान बताए। वहीं कार्यशाला के अंत में महाविद्यालय की तैयारियों की सदस्यों ने सराहना करते हुए संतोष जताया। इस अवसर पर महाविद्यालय के NAAC समनव्यक डॉ. संजय झा ने कार्यशाला में आए हुए अतिथियों डॉ. ए एन राय, डॉ. ए के रॉय और डॉ. एन के यादव समेत प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Silk Tv

Silk TV पर आप बिहार सहित अंगप्रदेश की सभी खबरें सबसे पहले देख सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button