Home भागलपुर नेशनल डॉक्टर्स डे पर IMA ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, एसएसपी...

नेशनल डॉक्टर्स डे पर IMA ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, एसएसपी ने कहा चिकित्सक का हमारे जीवन में बड़ा महत्व

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :देश के जाने माने प्रसिद्ध डॉ. बिधान चन्द्र राय की जयंती के अवसर पर मनाए जाने वाले नेशनल डॉक्टर्स डे को लेकर शुक्रवार को भागलपुर समेत देश भर में चिकित्सकों द्वारा और चिकित्सकों के सम्मान में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

दरअसल कई गंभीर बीमारी और महामारी काल में डॉक्टरों की उपयोगिता और महत्त्व को देखते उन्हें धरती के भगवान का दर्जा दिया जाता है, जो कई मौकों लोगों की गंभीर बीमारी से जान बचाने पर साबित भी होता रहा है। वहीं डॉक्टर्स डे को लेकर शुक्रवार को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान मायागंज अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसका उद्घाटन भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम और जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास समेत कई चिकित्सकों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

वहीं कार्यक्रम के दौरान एसएसपी बाबूराम ने बताया कि हमारे समाज और पूरी दुनिया में डॉक्टरों की अहम भूमिका है और स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी प्रकार की समस्या होने पर हमें चिकित्सकों के मदद की जरूरत होती है, इसलिए चिकित्सकों के महत्त्व और योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

साथ ही एसएसपी ने कहा कि नेशनल डॉक्टर्स डे पर रक्तदान शिविर लगाकर चिकित्सकों द्वारा ब्लड डोनेशन करना समाज के लोगों के लिए रक्तदान के प्रति सकारात्मक सन्देश है। इधर अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने सभी चिकित्सकों को डॉक्टर्स डे की बधाई देते हुए कहा कि समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए शिविर में कई चिकित्सकों ने रक्तदान किया।

उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में कई चिकित्सकों 50वीं  बार रक्तदान किया। साथ ही अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास ने कहा कि सभी डॉक्टर्स को एकजुट होकर पूरी ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना ही डॉक्टर का वास्तविक धर्म है।

जिससे डॉक्टरों के प्रति लोगों में आस्था और सम्मान बना रहे। मौके पर डॉ. संजय सिंह, डॉ. रेखा झा, डॉ. सोमेन चटर्जी, डॉ. मनीष कुमार, डॉ. राजीव सिन्हा समेत काफी संख्या में चिकित्सक मौजूद रहे।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments