Home भागलपुर निगम प्रशासन प्रशाशन ने शहर में खोज निकाला नया डंपिंग ग्राउंड, जनता...

निगम प्रशासन प्रशाशन ने शहर में खोज निकाला नया डंपिंग ग्राउंड, जनता गार्डेन के समीप लोगों के स्वागत के लिए कर्मियों ने गिराया कूड़ा….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : दुर्गा पूजा को लेकर भागलपुर नगर निगम प्रशासन की ओर से साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था किए जाने का दावा किया गया है। लेकिन इन दावों की हकीकत में निगम के कर्मी ही पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। दरअसल स्मार्ट सिटी भागलपुर की सफाई व्यवस्था में न तो सुधार हुआ और ना ही निस्तारण की स्थाई व्यवस्था। नतीजा पर्व त्योहार के मौके पर भी शहर की नारकीय स्थिति बनी हुई है।

डंपिंग ग्राउंड में प्रोस‍ेसिंग की सुविधा नहीं है। डंप‍िंग ग्रांउड के बदले शहर के समीवर्ती क्षेत्र में कूड़ा डंप किया जा रहा है। वहीं लाजपत पार्क के समीप कूड़े का अंबार लगा है। जबकि एनएच 80 को नगर निगम ने कूड़ा डंप‍िंंग स्थल बना दिया है। यहां सड़क किनारे लगातार कूड़े की डंपिंग की जा रही है।

बता दें पिछ्ले दिनों नगर निगम के द्वारा लाजपत पार्क के पास कूड़ा गिराने का विरोध स्थानीय लोगों ने किया था और हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था। काफी विरोध के बाद इस स्थान को जनता गार्डेन के रूप में विकसित किया गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का पोस्टर लगाकर स्वच्छता का संदेश भी दिया गया।

जनता गार्डेन में पौधारोपण के बाद बैरिकेडिंग भी कराई गई ताकि दोबारा वहां कूड़ा नहीं गिराया जाय। इस दौरान जनता गार्डेन में कुछ लोगों ने फोटो खिंचवा कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और खूब वाह वाही भी लूटी। लेकिन इसके दूसरे ही दिन फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं की नगर निगम के कर्मियों ने हवा निकाल दी।

अगर आपको भी निगम प्रशासन के वादों की हकीकत और स्मार्ट सिटी की स्वच्छता देखनी है तो एक बार लाजपत पार्क के पूरब जनता गार्डेन के समीप जरूर आएं। क्योंकि यहां आपके स्वगत के लिए नगर निगम ने सारी व्यवस्था कर रखी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments