Home बिहार निकाय कर्मचारियों की हड़ताल चौथे दिन भी रही जारी, स्मार्ट सिटी में...

निकाय कर्मचारियों की हड़ताल चौथे दिन भी रही जारी, स्मार्ट सिटी में पानी के लिए मचा त्राहिमाम, आन्दोलनकारियों ने सरकार को दी सीधी चुनौती….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर समेत राज्य भर में चल रहे सफाई, जलापूर्ति और कार्यालय कर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। 12 सूत्री मांग को लेकर बिहार लोकल बाडीज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा और बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ के बैनर तले किये गए हड़ताल के चौथे दिन निगम कर्मियों ने मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने की बात कही।

इस दौरान भागलपुर वाटर वर्क्स वर्कर्स यूनियन, सफाई कर्मचारी संघ समेत सभी निगम कर्मियों ने  राज्य सरकार, नगर विकास विभाग और नगर आयुक्त के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया, और किसी भी स्थिति में सरकार के दमन और दबाव के सामने नहीं झुकने की बात कही। बता दें कि हड़ताल से हो रही साफ़ सफाई की समस्या को लेकर नगर आयुक्त ने बीती रात कूड़ा उठाव का कार्य आउटसोर्सिंग वाले कर्मियों से कराया, जिससे आक्रोशित हड़ताली कर्मियों ने नगर निगम परिसर स्थित कार्यालयों में शुक्रवार को ताला जड़ दिया। जबकि इस दौरान अधिकारी गायब दिखे।

बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के राज्य सचिव मनोज कृष्ण सहाय ने कहा कि नगर विकास मंत्री और और उनके अधिकारी तुगलकी फरमान जारी करते है, लेकिन नगर निगम उन सबकी संपत्ति है और वे सरकारी शोषण और दमन के सामने नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है, और कई प्रयास के बाद भी उनकी मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है। साथ ही आम लोगों को हो रही परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि आंदोलन करना उनकी मजबूरी है, और सरकार जबतक उनकी मांग को पूरा नहीं करती है, तब तक हड़ताल जारी रहेगा। वहीं हड़ताल के कारण पुरे भागलपुर स्मार्ट सिटी में पानी के लिए त्राहिमाम की स्थिति मची हुई है, जबकि सफाई कर्मियों के कूड़ा उठाव नहीं करने से घरों के साथ जगह जगह कूड़ा का ढेर लग गया है। बड़ी बात यह है कि निगम के पार्षद भी इस समस्या के सामने खुद को लाचार बता रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments