Home भागलपुर निकाय कर्मचारियों की हड़ताल जारी, जुलूस निकालकर किया सीएम, डिप्टी सीएम और...

निकाय कर्मचारियों की हड़ताल जारी, जुलूस निकालकर किया सीएम, डिप्टी सीएम और अधिकारियों का पुतला दहन….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर समेत राज्य भर में चल रहे सफाई, जलापूर्ति और कार्यालय कर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रहा। अपनी 12 सूत्री मांग को लेकर बिहार लोकल बाडीज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा और बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ के बैनर तले हड़ताल पर गए निगम कर्मियों ने प्रदर्शन जुलुस निकालकर सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर और भागलपुर नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव का पुतला फूंका।

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने सरकार और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के राज्य सचिव मनोज कृष्ण सहाय ने कहा कि पिछले तीन माह में सरकार से मांगों को लेकर कई बार बातचीत की गई, लेकिन सरकार हमारी मांग नहीं मान रही है। साथ ही कहा कि दैनिक मजदूर का स्थाईकरण, न्यूनतम वेतन देने के साथ निजीकरण पर रोक लगाने के अलावा भी कई मांग शामिल है जिसपर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है और मजदूरों के अधिकारों से खिलवाड़ कर रही है।

इसके अलावा मांग पूरी नहीं होने पर आगे आंदोलन तेज करने की बात कही। बता दें कि हड़ताल की समयसीमा बढ़ने के साथ ही निगमकर्मियों को कई राजनितिक और मजदूर यूनियनों का भी समर्थन मिलता जा रहा  है। शनिवार को प्रदर्शन के दौरान जाप और मजदूर यूनियन एक्टू का समर्थन मिला। मौके पर काफी संख्या में नगर निगम के सफाईकर्मी, जलकलकर्मी, कार्यालय कर्मी, एक्टू कार्यकर्त्ता के अलावा काफी संख्या में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्त्ता एवं निगमकर्मी मौजूद थे।           

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments