Home राष्ट्रीय नागरिक सैन्य संपर्क सम्मेलन (CMLC) बिहार राज्य के लिए एक नागरिक सैन्य...

नागरिक सैन्य संपर्क सम्मेलन (CMLC) बिहार राज्य के लिए एक नागरिक सैन्य संपर्क सम्मेलन (CMLC) दानापुर छावनी में मुख्यालय के जम्मू और उप क्षेत्र के तहत आयोजित किया गया….

सिल्क टीवी : नागरिक सैन्य संपर्क सम्मेलन (CMLC) बिहार राज्य के लिए एक नागरिक सैन्य संपर्क सम्मेलन (CMLC) दानापुर छावनी में मुख्यालय के जम्मू और उप क्षेत्र के तहत आयोजित किया गया था।

11 सितंबर 2021 को। मुख्यालय झारखंड और बिहार उप क्षेत्र और बिहार सरकार के संयुक्त प्रयासों के कारण 2012 के बाद मंच को फिर से शुरू किया गया था।सम्मेलन की अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, मध्य भारत क्षेत्र और श्री त्रिपुरारी शरण, आईएएस बिहार राज्य के मुख्य सचिव ने संयुक्त रूप से की।

संचालन समिति की अध्यक्षता मेजर जनरल राजपाल पुनिया जनरल ऑफिसर कमांडिंग झारखंड और बिहार सब एरिया और श्री चैतन्य प्रसाद अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) बिहार ने की। फोरम ने कानून और व्यवस्था, भूतपूर्व सैनिक कल्याण, भूमि, बुनियादी ढांचे के विकास और बिहार राज्य में सशस्त्र बलों और राज्य प्रशासन के बीच संयुक्त समन्वय की आवश्यकता वाले पहलुओं से संबंधित बहुआयामी मुद्दों पर चर्चा की।फोरम ने एजेंडा पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया और भविष्य में इसे आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त समन्वय तंत्र विकसित किया।

अंत में एक प्रस्ताव पारित किया गया कि सेना और नागरिक प्रशासन दोनों संयुक्त रूप से बिहार में विभिन्न विकास परियोजनाओं का संचालन करेंगे। 

 शांतनु प्रताप सिंह, जनसंपर्क अधिकारी रक्षा मंत्रालय प्रयागराज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments