Home भागलपुर नशा मुक्त समाज तभी संभव जब प्रशासन के साथ हम भी निभाएं...

नशा मुक्त समाज तभी संभव जब प्रशासन के साथ हम भी निभाएं अपनी सहभागिता : सलीम सुगंध

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर हुसैनपुर स्थित पाकीजा चौक के समीप रविवार को परिसंवाद सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मानवाधिकार सुरक्षा एवं सतर्कता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सलीम सुगंध ने की।

परिसंवाद सभा में उपस्थित लोग

पुलिस पब्लिक बनाम नशा मुक्ति विषय पर आयोजित संवाद सभा में वक्ताओं ने अपनी बात रखी। इस दौरान सलीम सुगंध ने कहा कि समाज के युवा आज नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं।

इसका एक कारण है सहनशक्ति की कमी। क्योंकि आजकल युवा बहुत जल्दी अपना हौसला खो देते हैं, जिसका परिणाम यह होता है कि वे डिप्रेशन में चले जाते हैं और फिर वे नशे की गिरफ्त में फंस जाते हैं।

वहीं समाजसेवी महबूब आलम ने बताया कि माता-पिता को चाहिए कि वे अपने बच्चों को हालात से लडऩा सिखाएं और उन्हें मजबूत बनाएं। उन्होंने बताया कि आजकल नशा फैशन बनता चला जा रहा है। गलत संगत में पड़कर नशे को फैशन मान लेना युवा वर्ग की सबसे बड़ी कमजोरी है।

दूसरों की देखा-देखी भी लोग नशा करने लग जाते हैं। संवाद सभा में मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे की लत में आकर न सिर्फ अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं बल्कि समाज भी बदनाम हो रहा है।

उन्होंने सभी लोगों से अपनी जिम्मेदारी समझने और नशा मुक्त समाज को लेकर प्रशासन को सहयोग करने की बात कही। साथ ही भागलपुर पुलिस के ऑपरेशन नव चेतना अभियान की जानकारी दी। मौके संस्था से जुड़े कई सदस्य और इलाके के लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments