Home बिहार नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर CM ने दिलाई शराब नहीं पीने...

नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर CM ने दिलाई शराब नहीं पीने और इसके सेवन से बचने की शपथ, आयुक्त, डीएम समेत सभी अधिकारी और कर्मियों ने शराब के विरुद्ध लिया संकल्प….

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) : भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आयुक्त प्रेम सिंह मीणा के नेतृत्व में सम्बंधित पदाधिकारियो और कर्मियो ने मद्य पान के विरुद्ध शपथ लिया।

समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के नेतृत्व में समाहरणालय संवर्ग के सभी पदाधिकारियो एवं कर्मियों ने मद्यपान नहीं करने और ना ही किसी को नशा के लिए प्रेरित करने और दूसरों को भी ऐसा नहीं करने के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।

इस दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया, उप विकास आयुक्त प्रतिभा रानी, अपर समाहर्ता राजेश कुमार झा राजा, सदर एसडीओ धनंजय कुमार, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, डीटीओ फिरोज अख्तर समेत विभागों के पदाधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।  सहित अन्य शाखाओं के पदाधिकारी और कर्मी मौजूद रहे। नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें निबंध, वाद विवाद एवं चित्रकला में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र एवं ज्ञानपरक पुस्तक देकर प्रोत्साहित किया। नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर जिला शिक्षा कार्यालय के सौजन्य से शहर के चिन्हित स्थलों पर मद्य निषेध अभियान संबंधित नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिला एवं प्रखंड स्तरो पर प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। वहीं भागलपुर समीक्षा भवन में शुक्रवार को बिहार को शराब समेत सभी तरह के नशे से मुक्त करने के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे बड़े अभियान के रूप शुभारंभ किया.

नशा मुक्ति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आजीवन शराब सहित किसी तरह के नशे का सेवन नहीं करने के लिए पूरे बिहार वासियों को संकल्‍प दिलाया. उन्‍होंने इस मौके पर जागरुकता रथों को रवाना किया. इन रथों के माध्यम से आम लोगों को नशे की बुराई के बारे में बताया जायेगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरों को भी शराब के सेवन के लिए प्रेरित नहीं करना है और शराब से जुड़ी गतिविधियों से अपने को अलग रखना है। राज्य मुख्यालय से लेकर जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर सरकारी कर्मचारियों और अफसरों ने शराब का सेवन नहीं करने की शपथ ली। राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों एवं अफसरों को अपने-अपने सरकारी कार्यालयों में इसकी शपथ लेने की हिदायत दी गई है।  साथ ही सभी को इससे जुड़ा शपथ-पत्र भरकर उस पर हस्ताक्षर भी कराया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments