Home धर्म धूमधाम से मनाया जा रहा है शहबाज मोहम्मद भागलपुरी का उर्स-ए-पाक, सज्जादानशीं...

धूमधाम से मनाया जा रहा है शहबाज मोहम्मद भागलपुरी का उर्स-ए-पाक, सज्जादानशीं बोले खानकाह ने हमेशा दिया अमन का पैगाम….

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर मौलानाचक स्थित खानकाह शहबाजिया में हजरत शहबाज मोहम्मद भागलपुरी का 394वां उर्स-ए-पाक धूमधाम से मनाया जा रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम की अध्यक्षता सज्जादानशीं सैयद शाह मो. इंतेखाब आलम शहबाजी कर रहे हैं।

वहीं उर्स के दूसरे दिन शनिवार को शाहजहांनी मस्जिद में कुरानखानी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सुल्तानुल आरफीन हजरत मौलाना शहबाज मुहम्मद भागलपुरी के मजार शरीफ पर चादरपोश भी की जाती है। मौलाना फारूक आलम अशरफी ने बताया कि देर रात शाहजाहांनी मस्जिद में तकरीर और नातिया मुशायरा होगा। इस दौरान मदरसा जामिया शहबाजिया से हाफिज की पढ़ाई पूरी करने वाले पांच छात्रों की दस्तारबंदी की जाएगी।

तीन दिवसीय उर्स के दूसरे दिन बड़ी संख्या में अकीदतमंद गुजरात, उत्तरप्रदेश, कोलकाता, झारखंड, ओडिशा और मुंबई से पहुंचे। वहीं सज्जादानशीं ने देश में अमन-शांति, कोरोना महामारी की समाप्ति और समाज में सौहार्द्र कायम रहने की दुआ मांगी।

कार्यक्रम में नाईब सज्जादानशीं सैयद शानदार आलम शहबाजी, सैयद शाहकार आलम शहबाजी, सैयद अहरार आलम शहबाजी समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालु के अलावा खानकाह परिवार से जुड़े लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments