Home बिहार धनकुंड थाना का डीआईजी ने किया निरिक्षण

धनकुंड थाना का डीआईजी ने किया निरिक्षण

रिपोर्ट- संजीव कुमार पांडेय  

सिल्क टीवी/ बांका (बिहार): डीआईजी सुजीत कुमार मंगलवार को धनकुंड थाना के नए भवन पहुंचे, जहां डीआईजी ने थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान डीआईजी ने थाना परिसर में स्वच्छता की स्थिति का जायजा लिया, और थाना में लंबित कांड के अनुसंधान के प्रगति की जानकारी भी ली।

निरीक्षण के बाद डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि अभिलेख की अद्यतन स्थिति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश पुलिस पदाधिकारी को दिया गया है, जबकि जहां भी अभिलेखों में त्रुटि पाई गई, उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। डीआईजी ने बेहतर तरीके से थाना परिसर में आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने की बात पुलिस अधिकारियों से कही। उन्होंने बताया कि धनकुंड अभी नए भवन में शिफ्ट हुआ है,जिसके कारण कई कमियां पाई गई। जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही आगंतुक कक्ष का निर्माण कराए जाने और  महिलाओं के लिए हेल्प डेस्क बनाने की भी बात डीआईजी ने कही। महिला पुलिसकर्मी और पदाधिकारी की कमी को लेकर कहा कि जल्द ही थाना में महिला पुलिस कर्मियों का पदस्थापन किया जाएगा। मौके पर एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, प्रशिक्षु डीएसपी अर्जुन कुमार गुप्ता, रजौन सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर राय, धनकुंड थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार सिंह सहित विभिन्न थानों के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments