Home भागलपुर दूसरे चरण के मतदान को लेकर डीएम एसएसपी ने किया मतदान केंद्रों...

दूसरे चरण के मतदान को लेकर डीएम एसएसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण……

रिपोर्ट – रवि शंकर सिन्हा

सिल्क टीवी भागलपुर (बिहार) :जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने पंचायत आम निर्वाचन के दूसरे चरण में भागलपुर के जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। डीएम ने प्रखंड क्षेत्र के पंचायत भवन बलुआचक पुरैनी के मतदान केंद्र संख्या 102, उर्दू मध्य विद्यालय शाहजंगी, उर्दू मध्य विद्यालय इमामपुर, खीरी बांध पंचायत, बैजानी पंचायत के मध्य विद्यालय फुलवरिया समेत कई मतदान केंद्रों पर चल रहे मतदान कार्य और व्यवस्था का का जायजा लेकर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।

 वहीं शांतिपूर्ण और निर्बाध रूप से मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने को लेकर  प्रशासन की ओर से बनाए गए जिला नियंत्रण कक्ष लगातार सक्रीय रहा। जिससे चुनाव के दौरान होने वाली किसी तरह के व्यवधान की सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। जबकि राज्य  निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्रों पर कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण की व्यवस्था भी देखी गई। बता दें कि पंचायत चुनाव के तहत बुधवार को जगदीशपुर प्रखंड के 208 मतदान केंद्रों पर 2 जिला परिषद, 14 ग्राम पंचायत मुखिया, 179 ग्राम पंचायत सदस्य, 14 ग्राम कचहरी सरपंच, 18 पंचायत समिति सदस्य, 179 ग्राम कचहरी पंच पद के लिए शांतिपूर्ण ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई।

हालांकि कुछ मतदान केंद्रों से व्यवधान की सूचना मिलने पर अधिकारियों और मतदान कर्मियों के त्वरित प्रयास से समस्या का निदान कर दिया गया। वहीं डीएम के साथ निरीक्षण के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments