Home धर्म दुर्गा पूजा को लेकर भागलपुर में 396 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात, यातायात...

दुर्गा पूजा को लेकर भागलपुर में 396 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात, यातायात व्‍यवस्‍था में भी किया गया परिवर्तन,24 घंटे काम करेगा जिला नियंत्रण कक्ष

रिपोर्ट – सैयद ईनाम उद्दीन

सिल्क टीवी/भागलपुर (बिहार) : भागलपुर में दुर्गापूजा के अवसर पर सुचारू यातायात के लिए 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक शहर में नई यातायात व्यवस्था लागू की गई है। इस दौरान दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक नई व्यवस्था के तहत गाडिय़ों का परिचालन होगा।

जिला प्रशासन द्वारा जारी रूट चार्ट के अनुसार -पुलिस लाइन मोड़ से कचहरी मोड़ तक, भीखनपुर गुमटी नंबर-दो से कचहरी चौक, राजहंस होटल मोड़ से कचहरी चौक, घंटाघर चौक से खलीफाबाग चौक, डिक्सन मोड़ से घंटाघर तक और स्टेशन चौक से वेरायटी चौक तक, गिरधारी साह हटिया से वेरायटी चौक, कोतवाली चौक से खलीफाबाग चौक, मारवाड़ी पाठशाला से घंटाघर चौक तक, सराय चौक से मंदरोजा चौक तक और घंटाघर से डिक्शन मोड़ तक लोग पैदल यात्रा करेंगे।

वहीं दोपहिया और चारपहिया वाहनों का परिचालन तिलकामांझी चौक से पुलिस लाइन ईशाकचक थाना, भीखनपुर गुमटी नंबर-तीन, भोलानाथ पुल से स्टेशन चौक, स्टेशन चौक से कोतवाली चौक, नयाबाजार, जोगसर थाना से मनाली चौक होते हुए तिलकामांझी चौक, तिलकामांझी चौक से नगर निगम चौक, जोगसर, नयाबाजार, सराय चौक से विश्वविद्यालय की ओर -रेलवे स्टेशन से एमपी द्विवेदी रोड, जब्बारचक, तातारपुर होते हुए नाथनगर की ओर होगा।

जबकि गाडिय़ों की पार्किंग टीचर ट्रेनिंग कालेज कैंपस, घंटाघर चौक -घंटाघर चौक से बड़ी पोस्ट आफिस के बीच सड़क किनारे, डिक्सन मोड़ कोयला डिपो बस स्टैंड, और भागलपुर रेलवे स्टेशन में होगा। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से डिक्शन मोड़, घंटाघर चौक, सुधा डेयरी के पास, शहीद भगत सिंह चौक, मुंदीचक रोड, खलीफाबाग चौक, कोतवाली चौक, नयाबाजार चौक, स्टेशन चौक, खलीफाबाग चौक से खरमनचक की ओर जाने वाली सड़क, पुलिस लाइन मोड़ के पास कचहरी चौक की ओर जाने वाली सड़क और पुलिस क्लब मोड़ के समीप बेरियर की व्यवस्था की गई है।

इधर दुर्गा पूजा को लेकर जिले के 396 स्थानों पर मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। भागलपुर में सबसे ज्यादा 245 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। कहलगांव अनुमंडल में 86 और नवगछिया पुलिस जिले में 65 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल को लगाया गया है।

जबकि 14 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। एसएसपी निताशा गुड़िया ने बताया कि पर्व को देखते हुए जिले भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होनें कहा कि असामाजिक तत्व पर पुलिस की पहली नजर है।

वहीं 12 से 16 अक्टूबर तक तीन पालियों में 24 घंटे मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। सदर अनुमंडल कार्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष का नंबर 0641-2402082 है। भगलपुर जिला नियंत्रण कक्ष 12 से 16 अक्टूबर तक 24 घंटे काम करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments