Home बिहार तारापुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संग्रामपुर प्रखंड...

तारापुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संग्रामपुर प्रखंड के दर्जनों गांव का किया दौरा

रिपोर्ट- संजीव कुमार 

सिल्क टीवी/भागलपुर : आगामी 30 अक्टूबर को तारापुर विधानसभा में होने वाले उप चुनाव को लेकर अपने तीन दिवसीय दौरे पर निकले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सोमवार की देर रात संग्रामपुर पहुंचे। वही मंगलवार की सुबह संग्रामपुर, कुमरसार, जमुआ, बढोनिया, दूरमट्टा सहित प्रखंड के दर्जनों गॉवों में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया। प्रखंड मुख्यालय में आयोजित नुक्कड़ सभा के दौरान कुसमार पंचायत के पूर्व मुखिया जदयू प्रखंड उपाध्यक्ष शंभू भगत राजन एवं उनके भाई लल्लू भगत ने राजद की सदस्यता ग्रहण की।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पहली बार तारापुर विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने किसी वैश्य समाज को उम्मीदवार बनाया है इसलिए जनता निश्चित तौर पर विराजित प्रत्याशी अरुण कुमार साह को वोट देकर विजई बनाएगी। उन्होंने कहा कि। पूर्व के विधानसभा चुनाव में जनता ने राजद के पक्ष में ही मतदान किया था। लेकिन सरकार धोखाधड़ी कर राजद को सरकार बनाने से वंचित कर दिया। यह उपचुनाव इस लिए जीतना आवश्यक है कि आपके द्वारा राजन के पक्ष में लिए गए निर्णय को मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में मात्र 12 हजार वोट मिलते तो आज हमारी सरकार होती। उपचुनाव में अगर दोनों सीट राजद जीतती है। तो सरकार बनना तय हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में घोटाला युद्ध स्तर पर हुआ हैं। जिला में प्रखंड में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हैं। शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हैं। किसान को अपनी उपज का समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। अपराध का ग्राफ बढ़ा है। बिना घूस दिए कोई भी काम आसानी से नहीं होता है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। राजद कार्यकाल एवं मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में टेटिया बंबर को प्रखंड का दर्जा मिला खड़कपुर एवं तारापुर को अनुमंडल बनाया गया। साथ ही साथ तारापुर विधानसभा क्षेत्र में कई विकास के कार्य उनके कार्यकाल में हुआ। नीतीश कुमार के राज में केवल घोषणाएं मिली जमीन पर कुछ नहीं दिखाई पड़ रहा हैं। नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना के महत्वकांक्षी योजना नल जल आज पूरी तरह फेल साबित हुआ है। जिसमें भ्रष्टाचार साफ दिखाई पड़ रही है। शराबबंदी के नाम पर सिर्फ वाहवाही लूटी जा रही है।

जबकि शराब आज भी होम डिलीवरी के माध्यम से लोगों को के घर तक उपलब्ध हो रही है। फर्क सिर्फ यह है कि पहले जो शराब दो सौ रुपये में मिलती थी। वह आज एक हजार में मिल रही है। क्या यही विकास है। इसलिए अपना एक एक वोट राजद प्रत्यासी अरुण साह के लालटेन पर बटन दबाकर विजय बनाने का काम करें। मैं भरोसा दिलाता हूं कि हमारी तरफ से जो पहले भी घोषणा की गई है कि बेरोजगारों को रोजगार किसानों के खेतों तक पानी सहित विकास के जितने भी बात हमारी तरफ से बताए गए हैं वह सभी शत-प्रतिशत लागू की जाएगी। सरकार के विफलता एवं राजन की नीतियों के कारण प्रभावित होकर आज पार्टी से जुड़ रहे हैं उन्होंने ऐसे कार्यकर्ताओं को राजद में फूल माला पहनाकर स्वागतकिया इस अवसर पर पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व विधायक रामदेव यादव, प्रत्यासी अरुण साह, प्रदेश महासचिव चक्रपाणि हिमांशु, सुनील कुमार सिंह, अशोक यादव, पुष्पम कुमार, प्रियम कुमार, सहित राष्ट्रीय जनता दल के दर्जनों नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments